अमित शाह, रविशंकर ने राज्यसभा से दिया इस्तीफा

लोकसभा चुनाव जीतने के बाद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद और डीएमके नेता कनिमोझी ने राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। शाह ने गुजरात के गांधीनगर, रविशंकर ने बिहार के पटना साहिब और कनिमोझी ने तमिलनाडु के थुथुकुडी से लोकसभा चुनाव लड़ा था। शाह को गुजरात, रविशंकर को बिहार और कनिमोझी को तमिलनाडु से राज्यसभा सांसद चुना गया था।

ता दें कि अमित शाह ने गुजरात के गांधीनगर से लोकसभा चुनाव लड़ा था। उन्होंने 5 लाख 54 हजार वोटों से कांग्रेस के उम्मीदवार डॉक्टर सीजे चावड़ा को हराया। शाह ने अपने नामांकन से पहले ही रोड शो के दौरान गांधीनगर में रिकार्ड मतों से जीत का दावा किया था। गांधीनगर को भाजपा का गढ़ माना जाता है।

भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने बिहार के पटना साहिब से लोकसभा चुनाव लड़ा था। यहां उनके सामने भाजपा से कांग्रेस में शामिल हुए शत्रुघ्न सिन्हा थे। रविशंकर ने शत्रुघ्न सिन्हा को 2 लाख 84 हजार वोटों से हरा दिया।

तमिलनाडु की हाईप्रोफाइल लोकसभा सीटों में से थुथुकुडी सीट पर डीएमके की मुथुवेल करुणानिधि कनिमोझी ने भाजपा के तमिलसाई सौंदरराजन को 347209 वोटों से हराया था। कनिमोझी को 563143 और सौंदरराजन को 215934 वोट मिले थे।

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com