लंदन में आज रात 9:30 बजे से उद्घाटन समारोह, इंग्लैंड की महारानी एलिजाबेथ समेत राजपरिवार के सदस्य भी शामिल होंगे

  • कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बैलेट प्रक्रिया के जरिए चुने गए 4 हजार प्रशसंक
  • वर्ल्ड कप के मुकाबले 30 मई से शुरू होंगे, पहला मैच इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच

खेल डेस्क. आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के मुकाबले 30 जून से शुरू होने हैं, लेकिन इसका उद्घाटन समारोह बुधवार रात को भारतीय समयानुसार 9:30 से 10:30 बजे तक लंदन में होगा। यह कार्यक्रम जिस ‘लंदन मॉल’ में होना है वह बकिंघम पैलेस के पास स्थित है। उद्घाटन समारोह में इंग्लैंड की महारानी एलिजाबेथ समेत राजपरिवार के सदस्य भी शामिल होंगे। कार्यक्रम में करीब 4000 प्रशसंकों के शामिल होने की उम्मीद है। इन प्रशसंकों का चयन बैलेट प्रक्रिया के जरिए किया गया है।

भारत में स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर होगा कार्यक्रम का प्रसारण

  1. इस वर्ल्ड कप में मेजबान इंग्लैंड समेत 10 टीमें (भारत, ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान, बांग्लादेश, न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज, श्रीलंका, दक्षिण अफ्रीका, पाकिस्तान) हिस्सा ले रही हैं। पहला मुकाबला 30 मई को इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जाएगा।
  2. भारत में उद्घाटन समारोह का लाइव प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर होगा। इसकी लाइव स्ट्रीमिंग हॉटस्टार पर भी होगी। भारत का पहला मैच 5 जून को दक्षिण अफ्रीका से है।टीम इंडिया 1983 और 2011 में वर्ल्ड चैम्पियन रह चुकी है।
  3. कार्यक्रम में सभी 10 टीमों के एक-एक पूर्व क्रिकेटर और एक सेलेब्रिटी आइकॉन भी मौजूद रहेंगे। भारत की ओर से कपिल देव के मौजूद रहने की उम्मीद है।
  4. उद्घाटन समारोह एक दिन पहले इसलिए किया जा रहा है, क्योंकि इसमें सभी 10 टीमों के खिलाड़ियों को मौजूद रहना है। कार्यक्रम के बाद सभी टीमें उस जगह के लिए रवाना हो जाएंगी, जहां उन्हें अपने मैच खेलने हैं।
  5. इस बार टूर्नामेंट का फॉर्मेट राउंड रॉबिन और नॉकआउट है। वर्ल्ड कप के 44 साल के इतिहास में दूसरी बार इस फॉर्मेट में टूर्नामेंट खेला जाएगा। इससे पहले 1992 में हुआ वर्ल्ड कप राउंड रॉबिन फॉर्मेट में खेला गया था।
Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com