रजनीकांत ने कहा कि भारत में जवाहर लाल नेहरू और राजीव गांधी के बाद मोदी करिश्माई नेता

अभिनेता से नेता बने रजनीकांत  ने चेन्नई में लोकसभा चुनाव  2019 में बीजेपी  को मिली प्रचंड जीत पर कहा कि यह जीत मोदी की जीत है। रजनीकांत ने मोदी को करिश्माई नेता बताया। वहीं, उन्होंने कहा कि वे नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री पद के शपथ ग्रहण समारोह में भी जाएंगे।

रजनीकांत ने कहा कि भारत में जवाहर लाल नेहरू और राजीव गांधी के बाद वो (मोदी) करिश्माई नेता हैं। वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बारे में रजनीकांत ने कहा कि उन्हें इस्तीफा नहीं देना चाहिए। उन्हें यह साबित करना चाहिए कि वे कर सकते हैं। लोकतंत्र में विपक्ष को भी मजबूत होना चाहिए।

बता दें कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 30 मई को राष्ट्रपति भवन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे। यह उनका दूसरा कार्यकाल होगा। साथ ही, मंत्रिपरिषद के अन्य सदस्यों को भी पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी जाएगी। राष्ट्रपति भवन ने रविवार को यह जानकारी दी थी।

शपथ ग्रहण समारोह में बिम्सटेक समूह के नेताओं को आमंत्रित किया गया है। सरकार की पड़ोसी प्रथम नीति के तहत उन्हें आमंत्रण भेजा गया है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के वर्तमान अध्यक्ष एवं किर्गिस्तान के राष्ट्रपति और मारीशस के प्रधानमंत्री भी शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित हैं। मॉरीशस के प्रधानमंत्री इस वर्ष प्रवासी भारतीय दिवस पर मुख्य अतिथि थे ।उन्हें शपथ ग्रहण में आमंत्रित करके भारत मॉरीशस से अपने संबंधों की प्रगाढ़ता को दर्शाना चाहता है।

दुनियाभर से पीएम मोदी को मिली जीत की बधाई

इस लोकसभा चुनाव में मोदी की प्रचंड जीत पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन सहित कई वैश्विक नेताओं ने उन्हें बधाई दी है। गौरतलब है कि राष्ट्रपति ने भाजपा और राजग संसदीय दल का सर्वसम्मति से नेता चुने गए नरेन्द्र मोदी को शनिवार को प्रधानमंत्री नामित करते हुए केंद्र में नयी सरकार बनाने का न्यौता दिया था।

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com