कोर्ट के फैसले के बाद गुरुग्राम-फरीदाबाद में खंगाले जा रहे डेरा सच्चा सौदा के बैंक अकाउंट्स

पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय के आदेश पर गुरुग्राम और फरीदाबाद में डेरा सच्चा सौदा के बैंक अकाउंट्स खंगाले जा रहे हैं। गुरुग्राम में शनिवार देर शाम एसडीएम भारत भूषण गोगिया के नेतृत्व में साउथ सिटी-2 स्थित डेरा से जुड़े नाम चर्चा घर का दौरा किया और वहां से संपत्तियों को ब्यौरा लेकर लेकर आए। क्या जानकारी मिली, इस बारे में प्रशासन कुछ भी कहने से गुरेज कर रहा है। उपायुक्त विनय प्रताप सिंह ने स्पष्ट किया है कि यहां पर डेरा की किसी संपत्ति को अटैच नहीं किया जा रहा, केवल उसका ब्यौरा लिया जा रहा है।
गुरुग्राम के उपायुक्त विनय प्रताप सिंह ने डेरा सच्चा सौदा की गुरुग्राम जिला में स्थित चल-अचल संपत्ति का ब्योरा देने के निर्देश तहसीलदारो तथा सभी एसडीएम को दिए है। उन्हें निर्देश दिए गए है कि न्यायालय के आगामी आदेशों तक डेरा की चल अचल संपत्ति की बिक्री ना हो, यह सुनिश्चित किया जाए।

उपायुक्त ने बैंक अधिकारियों से डेरा के सभी बैंक खातों का ब्योरा भी मांगा है। डेरा की चल अचल संपत्तियों तथा बैंक खातों का यह ब्यौरा राज्य सरकार के माध्यम से उच्च न्यायालय को भेजा जाएगा ताकि डेरा के खिलाफ यदि कोई रिकवरी हो तो वह उस सम्पत्ति से की जा सके।

उपायुक्त ने यह भी स्पष्ट किया है कि डेरा के गुरुग्राम में स्थित नाम चर्चा घर पर एसडीएम द्वारा निगरानी रखी जा रही है और उसे अभी तक सील करने के आदेश नहीं दिए गए है। यदि कोई असामाजिक गतिविधि वहां पर होती पायी गयी तो सील करने की कार्रवाई भी की जा सकती है।

उपायुक्त ने इस कठिन दौर में गुरुग्राम जिला में शांति और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिलावासियों का आभार व्यक्त करते हुए आशा जताई है कि भविष्य में भी गुरुग्राम वासी सूझ बूझ का परिचय देते हुए शांति क़ायम रखने में इसी प्रकार जिला प्रशासन का सहयोग करते रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *