वेयरहाउस में गिरा F – 16 लड़ाकू विमान

भारतीय वायुसेना की ओर से मार गिराने की घटना के बाद चर्चा में आए एफ-16 फाइटर जेट के एक विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर सामने है। इस बार यह विमान अमेरिका में ही गुरुवार को कैलिफोर्निया के मार्च एयर रिजर्व बेस के पास क्रैश होकर पास ही में मौजूद वेयरहाउस में जा घुसा। प्लेन क्रैश होने से पहले पायलट अपना बचाव करने में सफल रहा। बाद में पायलट को हॉस्पिटल ले जाया गया. बताया जा रहा है कि पायलट को ज्यादा चोट नहीं लगी है। यह हादसा करीब साढ़े तीन बजे के  आस-पास  हुआ।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हाइड्रोलिक फेलियर के कारण प्लेन क्रैश हुआ। अधिकारी दुर्घटना के सभी पहलुओं और जान-माल के नुकसान की जांच कर रहे हैं। हादसा उस वक्त हुआ, जब एफ-16 लड़ाकू विमान रुटीन प्रैक्टिस के लिए उड़ान पर था। लांस एंजेल्स टाइम्स ने एक अग्निशमन अधिकारी के हवाले से बताया कि क्रैश होने के दौरान आग लगने की छोटी घटना भी हुई। दुर्घटनास्थल की सामने आई तस्वीरों में बिल्डिंग की छत पर बड़ा होल हुआ दिख रहा है।बेस के प्रवक्ता मेजर पेरी कोविंगटन के अनुसार प्लेन रनवे के आखिर में स्थित गोदाम में घुस गया।

दुर्घटना की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंच गई। कंपनी के सीईओ माइक जॉनसन ने बताया है कि वेयर हाउस में मौजूद सभी कर्मचारी सुरक्षित हैं। वेयर हाउस, इंक वॉटर के स्वामित्व में है। यह कंपनी एचवीएसी, वाणिज्यिक, आवासीय, अपशिष्ठ जल उद्योग उत्पादों से जुड़ी है, ये बेस पेरिस सैन बर्नाडिनो के दक्षिण में स्थित है।