AAP के उम्मीदवार का केजरीवाल को लेकर बड़ा खुलासा

आम चुनाव-2019 के तहत रविवार (12 मई) को छठे चरण में दिल्ली की सातों सीटों (नई दिल्ली, पूर्वी दिल्ली, पश्चिमी दिल्ली, दक्षिणी दिल्ली, उत्तर पूर्वी दिल्ली, उत्तर पश्चिमी दिल्ली और चांदनी चौक) पर मतदान होना है। इस बीच मतदान से एक दिन पहले शनिवार को पश्चिमी दिल्ली लोकसभा सीट  (West Delhi lok Sabha Seat) से आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party)  उम्मीदवार बलबीर सिंह जाखड़ के बेटे उदय जाखड़ ने सनसनीखेज खुलासा किया है। उम्मीदवार के बेटे ने आम आदमी पार्टी पर टिकट बेचने का गंभीर आरोप लगाया है। वहीं बलबीर सिंह जाखड़ ने इन आरोपों से इनकार किया है।

उदय ने दावा किया है कि आम आदमी पार्टी मुखिया अरविंद केजरीवाल ने उनके पिता से टिकट के बदले 6 करोड़ रुपये लिए थे। वहीं, आरोपों के कुछ देर बाद ही पिता बलबीर ने अपने बेटे के आरोपों को खारिज किया है। उदय के मुताबिक, उनके पिता ने पश्चिमी दिल्ली से टिकट पाने के लिए 6 करोड़ रुपये अदा किए हैं।

उम्मीदवार के बेटे उदय जाखड़ ने समाचार एजेंसी एएनआइ से बातचीत  में कहा- ‘मेरे पिता ने तीन महीने पहले AAP ज्वाइन की। उन्होंने इस दौरान अरविंद केजरीवाल को एक टिकट के लिए 6 करोड़ रुपये दिए हैं। मेरे पास इस बात के पुख्ता सबूत भी हैं।’

पश्चिमी दिल्ली से AAP उम्मीदवार बलबीर सिंह जाखड़ के बेटे ने एक निजी समाचार चैनल पर कहा, ‘मुझे पढ़ाई के लिए मेरे पिताजी ने पैसे नहीं दिए और केजरीवाल से 6 करोड़ में लोकसभा का टिकट ख़रीद लिया।’

वहीं, बलबीर सिंह जाखड़ ने बेटे द्वारा लगाए गए इन आरोपों को गलत बताया है। पार्टी मुख्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता में बलबीर सिंह जाखड़ ने अपने बेटे उदय के आरोपों पर कहा कि बेटा जब से पैदा हुआ है अपने नाना नानी के पास है, मेरे पास नही रहा। मेरे बेटे का जन्म 2001 में हुआ था। 2009 में पत्नी से तलाक हो चुका है। 6 करोड़ के आरोप को उन्होंने सिरे से गलत बताया। उदय के 1984 के दंगों के आरोपी सज्जन कुमार को लेकर उन्होंने कहा कि सज्जन कुमार से कोई बात नही हुई। कभी नहीं मिला। सज्जन कुमार कहते तो भी उनके लिए कोर्ट नहीं जाते। पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि ये किसी की साजिश हो सकती है।

मतदान से ठीक एक दिन पहले इस खुलासे आम अादमी पार्टी को बड़ा झटका लगा है, क्योंकि इससे लोकसभा चुनाव में  नुकसान हो सकता है। गौरतलब है कि दिल्ली की सातों सीटों पर भाजपा, कांग्रेस और AAP के बीच त्रिकोणीय संघर्ष के आसार हैं। यहां कांग्रेस नेता शीला दीक्षित, बॉक्सर विजेंदर सिंह, केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, क्रिकेटर गौतम गंभीर जैसे दिग्गज प्रत्याशी  अपने दांव आजमा रहे हैं। इसके अलावा, हरियाणा की एनसीआर में आने वाली सीटों सोनीपत, गुड़गांव, फरीदाबाद में भी 12 मई को ही मतदान होगा।

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com