जसमीत सिंह होगा अगला डेरा प्रमुख

राम रहीम का बेटा जसमीत सिंह डेरा सच्चा सौदा का अगला प्रमुख होगा. राम रहीम की सजा का ऐलान होते ही उसकी मां 82 वर्षीय नसीब कौर ने डेरा सच्चा सौदा की आपात बैठक बुलाई थी. इसी बैठक में जसमीत को उत्तराधिकारी बनाने का फैसला लिया गया
नसीब कौर ने फैसले के बाद डेरा की मुख्य कोर कमेटी की बैठक बुलाई. इस कमेटी में 45 सदस्य हैं, जिन्होंने मिलकर यह फैसला लिया. नसीब कौर ने इस प्रक्रिया को जल्द से जल्द पूरा करने को कहा है. इसके अलावा नसीब कौर ने कमेटी को राम रहीम के रेप केस को सही तरीके से ना हैंडल करने पर भी फटकार लगाई. नसीब कौर ने सभी सदस्यों से जसमीत को स्वीकार करने की तथा उन्होंने उपस्थित लोगों से जसमीत को अपने गुरू के रूप में न सही लेकिन डेरा प्रमुख के तौर पर स्वीकार करने का आवाहन किया।
इसके बावजूद जसमीत की डगर आसान नहीं होगी। डेरा का पूरा कारोबार काफी बडा है, जिसको सम्भालना जसमीत के भी आसान नहीं होगा। सूत्रों के मुताबिक कानूनी तौर पर डेरा साम्राज्य के मुद्दे को लेकर कवायद शुरू हो गई है। जानकारी के मुतरबिक इस रेस में जसमीत सिंह के अलावा, राम रहीम की बेटी चरणप्रीत अमरप्रीत और दत्तक पुत्री हनीप्रीत भी शामिल है तथा हनीप्रीत को डेरा प्रमुख पद का प्रबल दावेदार माना जा रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com