धोनी की गैर मौजूदगी ने बढ़ाई टीम की जिम्मेदारी : रोहित

चेन्नई. चेन्नई सुपरकिंग्स के नियमित कप्तान महेंद्र सिंह धोनी बुखार के कारण शुक्रवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में नहीं खेले। यह मुकाबला मुंबई ने 46 रन से जीत लिया। जीत के बाद विजेता टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने स्वीकार किया कि धोनी की गैरमौजूदगी ने हमें बहुत प्रोत्साहित किया।

धोनी के बिना चेन्नई सुपरकिंग्स 156 रन का लक्ष्य हासिल नहीं कर पाई

धोनी के बिना चेन्नई की टीम 156 रन का लक्ष्य हासिल नहीं कर पाई और 109 रन पर ऑलआउट हो गई। घरेलू मैदान पर यह उसका न्यूनतम स्कोर है। इससे पहले उसका एमए चिदंबरम स्टेडियम पर न्यूनतम स्कोर 112 रन था, जो उसने 2012 में मुंबई के खिलाफ ही बनाए थे।

मैच के बाद रोहित ने कहा, ‘यह काफी हद तक प्रोत्साहित करने वाला था कि एमएसडी (धोनी) हमारे आसपास नहीं थे, क्योंकि उनकी मौजूदगी ही उनकी टीम के लिए काफी कुछ करती है। जब आपके पास धोनी नहीं हों और वे स्कोर का पीछा कर रहे हों तो उनके लिए यह मुश्किल हो जाता है।’

रोहित ने कहा, ‘मुझे यकीन है कि उनकी गैरमौजूदगी सीएसके को खली होगी, लेकिन वे बीमार थे, यह उनके हाथ में नहीं था।’ रोहित ने इस मैच में 6 चौके और 3 छक्के की मदद से 48 गेंद पर 67 रन की पारी खेली। यह उनका इस सीजन में पहला अर्धशतक है।

टॉस हारना हमारे लिए अच्छा रहा : रोहित शर्मा

रोहित ने कहा कि टॉस हारना उनके लिए आशीर्वाद बन गया। उन्होंने कहा, ‘मैं सोचता हूं कि टॉस हारना अच्छा रहा, क्योंकि हम लक्ष्य का पीछा करना चाहते थे। लेकिन हम जानते थे कि चाहे हम पहले बल्लेबाजी करें या गेंदबाजी करें, हमें अच्छी क्रिकेट खेलने होगी। हमने मैच की शुरुआत में ही इसके बारे में चर्चा की थी। हालांकि, लड़कों ने शानदार प्रयास किया, क्योंकि यहां खेलना आसान नहीं है।’

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com