स्पोर्टी लुक में honda B R V का हुआ ग्लोबल डेब्यू

Honda BRV को भारत में मई 2016 में लॉन्च किया गया था. शुरुआत में इस कार को अच्छा रेस्पॉन्स मिला था. लेकिन लॉन्च के कुछ ही समय बाद इसकी सेल में गिरावट आ गई थी. पिछले कुछ महीनों में Honda BRV MPV की सेल हर महीने लगभग 300-400 यूनिट्स तक सीमित हो गई है. तुलनात्मक तौर पर देखें तो प्रतिद्वंदी Maruti Ertiga के 7 हजार यूनिट्स से भी ज्यादा की बिक्री हर महीने हो जाती है. बता दें अर्टिगा इस सेगमेंट की बेस्ट सेलिंग कार है.

गौर करने वाली बात ये है कि नई महिंद्रा Marazzo MPV को भी Honda BRV से ज्यादा ग्राहक मिल रहे हैं. मराजो की हर महीने एवरेज सेल 2,700 यूनिट्स के करीब है. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी भारत Honda BRV की सेल बढ़ाने के लिए अपडेटेड BRV को लॉन्च कर सकती है, जिसका ग्लोबल डेब्यू आज इंडोनेशिया मोटर शो के दौरान हुआ है. इस कार के एक्सटीरियर और इंटीरियर दोनों ही जगहों पर अपडेट दिया गया है.

ये पहली बार है जब होंडा ने BRV MPV को पहला मेजर अपडेट दिया है. एक्सटीरियर में जो बदलाव किए गए हैं उनकी बात करें तो यहां स्किड प्लेट के साथ नया बंपर दिया गया है. ये 2019 Honda BRV काफी स्पोर्टी लुक देता है. नए इंसर्ट्स और LED DRLs के साथ हेडलाइट्स में भी यहां बदलाव देखने को मिल रहा है. साथ ही यहां क्रोम सराउंडिंग के साथ एग्रेसिव फॉग लैम्प हाउसिंग दी गई है. फ्रंट ग्रिल मौजूदा BRV की तरह ही है, लेकिन यहां एडिशनल क्रोम स्लैट्स दिए गए हैं, जो इसे प्रीमियम फिल दे रहा है.

साइड प्रोफाइल की बात करें तो यहां नया डायमंड कट डुअल-टोन 16-इंच अलॉय व्हील, रूफ रेल्स, ऑटोमैटिक ORVMs, प्लास्टिक क्लैडिंग और साइड स्कर्ट्स दिया गया है. यहां रियर में भी माइनर अपडेट दिए गए हैं. इंटीरियर में यहां डार्क ग्रे फिनिशिंग दी गई है. टॉप वेरिएंट में फ्रंट ड्राइवर और पैसेंजर के लिए आर्म रेस्ट के साथ कॉन्ट्रास्ट रेड स्टिचिंग भी दी गई है.

दूसरे फीचर्स की बात करें तो यहां कीलेस एंट्री, पुश बटन स्टार्ट, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स दिए गए हैं. सेफ्टी के लिहाज से यहां डुअल एयरबैग्स, रियर पार्किंग सेंसर, इलेक्ट्रॉनिक इंजन इम्मोबिलाइज़र और ABS और EBD दिया गया है.

इंडोनेशिया में Honda BR-V को Rp 238 – 274 Million (लगभग 11,56,086 रुपये से लेकर 13,30,956 रुपये) की कीमत में उतारा गया है. इसमें 1.5 लीटर i-VTEC पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 120 PS का पावर और 145 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. इस इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और CVT गियरबॉक्स मिलेगा.