चीन में इमरान का मेयर ने किया स्वागत, जिल्लत पर भड़के पाकिस्तानी!

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान गुरुवार को बीजिंग में आयोजित हो रहे ‘बेल्ट ऐंड रोड समिट’ (BRI) में शामिल होने चारदिवसीय दौरे के लिए चीन पहुंचे. यह उनका चीन का दूसरा दौरा है. इससे पहले इमरान ने नवंबर महीने में बीजिंग का दौरा किया था.

बीजिंग में पहुंचने पर प्रधानमंत्री इमरान खान का जैसा स्वागत हुआ, उसे देखकर किसी को नहीं लगा कि पाकिस्तान चीन का सबसे जिगरी दोस्त है. जब इमरान खान चीन पहुंचे तो उन्हें रिसीव करने के लिए चीन का कोई बड़ा अधिकारी नहीं पहुंचा.

उन्हें रिसीव करने के लिए बीजिंग की म्युनिसिपल कमिटी की डेप्युटी सेक्रेटरी जनरल ली लिफेंग पहुंचीं. उनके साथ पाकिस्तान में चीनी राजदूत याओ जिंग और चीन में पाकिस्तानी राजदूत मसूद खालिद मौजूद थे.

प्रीमियर के साथ रेलमंत्री राशिद अहमद, जलमंत्री मोहम्मद फैसल वावडा, वित्तीय सलाहकार डॉ. अब्दुल हाफिज शेख समेत कई मंत्री भी चीन के दौरे पर पहुंचे हैं.

प्रधानमंत्री इमरान खान ने दौरे पर जाने से पहले कहा, ‘चीन हमारा सबसे करीबी दोस्त है और हमारा भाई है. मैं अपने अच्छे दोस्त राष्ट्रपति शी जिनपिंग से मिलने के लिए उत्सुक हूं.’

पाक पीएम दौरे से पहले चीन से अपनी दोस्ती का गुणगान करते नहीं थक रहे थे. उन्होंने कहा, ‘चीन से हमारी दोस्ती हमारे लोगों के दिल और दिमाग में बसी हुई है. किसी भी क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय परिदृश्य से यह प्रभावित नहीं होगी.

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com