‘ऑपरेशन टेबल पर मरीज को बेहोश कर ब्लैकमेल करते हैं डॉक्टर’

‘ऑपरेशन टेबल पर मरीज को बेहोश कर ब्लैकमेल करते हैं डॉक्टर’

 

ग्वालियर । मप्र के उच्च शिक्षा मंत्री जयभान सिंह पवैया ने डॉक्टरों के संबंध में विवादास्पद बयान दिया। उन्होंने कहा कि ऑपरेशन टेबल पर डॉक्टर परिवार से डील करते हैं, कहते हैं पैसा दो तब ऑपरेशन होगा। पवैया शनिवार को साइंस कॉलेज में पुरस्कार वितरण समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा, डॉक्टर बहुत अच्छा है लेकिन उसकी एक बात खराब है कि ऑपरेशन टेबल पर मरीज को बेहोशी का इंजेक्शन देने के बाद मरीज के बेटे के पास जाता है और कहता है कि डेढ़ लाख रुपए दो तब कैची चलाऊंगा।

ऐसा डॉक्टर कभी देश का नहीं हो सकता। बयान से डॉक्टर समुदाय में रोष है। आईएमए ग्वालियर अध्यक्ष डॉ. रविशंकर डालमिया ने कहा इस मामले में मेडिकल एसोसिएशन की बैठक बुलाई जाएगी। पवैया ने सेमेस्टर प्रणाली को जूठन खाने जैसा करार दिया। कहा राजीव गांधी के दोस्त ने यह प्रणाली चालू करवाई। चूंकि अमेरिका और इंग्लैंड में यह चल रहा है। इसलिए यहां भी चलाया जा रहा है। यह झूठन खाने जैसा है।

शासकीय अस्पतालों में तो ऐसा हो ही नहीं सकता, निजी क्षेत्र के डॉक्टर भी पहले फीस तय कर लेते हैं। पवैयाजी ने ऐसा कहा है तो जरूर उनका कोई निजी अनुभव होगा। -रुस्तम सिंह, मंत्री लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मप्र
Source:Agency

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com