नोट बांटने की शिकायत पर भाजपा-कांग्रेस आमने-सामने

नोट बांटने की शिकायत पर भाजपा-कांग्रेस आमने-सामने

 

भोपाल। कोलारस और मुंगावली विधानसभा के उपचुनाव का प्रचार खत्म होते ही भाजपा-कांग्रेस में आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है। भाजपा ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय में मुंगावली से कांग्रेस प्रत्याशी बृजेंद्र सिंह यादव पर मतदाता को पैसे बांटने का आरोप लगाया तो प्रदेश कांग्रेस ने पलटवार करते हुए भाजपा पर कोलारस विधानसभा क्षेत्र में पैसे बांटने का आरोप लगाते हुए शिकायत की है।

प्रदेश भाजपा के सत्येंद्र भूषण सिंह की ओर से मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सलीना सिंह को शिकायत करते हुए मुंगावली से कांग्रेस प्रत्याशी बृजेंद्र सिंह यादव और पूर्व सरपंच चंद्रपाल सिंह वैश्य पर पैसे बांटने का आरोप लगाया। उन्होंने सबूत के तौर पर फोटो देते हुए यादव के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। उधर, प्रदेश कांग्रेस पदाधिकारी ने आरोप को सिरे से खारिज कर दिया। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय ने इस मामले में अशोकनगर कलेक्टर से रिपोर्ट मांगी है।

कांग्रेस ने भाजपा विधायक पर लगाया पैसे बांटने का आरोप

उधर, प्रदेश कांग्रेस के संगठन महामंत्री चंंद्रिका प्रसाद द्विवेदी, प्रवक्ता जेपी धनोपिया और रवि सक्सेना ने गुरुवार को देर रात मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय पहुंचकर भाजपा पर कोलारस में पैसे बांटने का आरोप लगाया। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सलीना सिंह को दी गई शिकायत में कहा कि खटौर गांव में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एक संदिग्ध जीप को पकड़ा, जिसमें भाजपा विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाह व अन्य साथियों द्वारा मतदाताओं को नोट बांटे जा रहे थे।

उनके पास 36 लाख रुपए नकद पकड़ाए, जिसकी इंदार थाने में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एफआईआर दर्ज कराने की मांग की। सक्सेना ने आरोप लगाया कि पुलिस ने कुशवाह व उनके साथियों को जीप सहित भगा दिया, जिसका विरोध किया गया। पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया। इसमें कांग्रेस प्रत्याशी महेंद्र यादव सहित अन्य घायल हो गए।

कलेक्टर तरुण राठी और एसपी अनिल पांडे से भी इसकी शिकायत की गई पर उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की। ऐसी स्थिति में निष्पक्ष चुनाव संभव नहीं है, इसलिए कलेक्टर, एसपी और इंदार थाना प्रभारी को हटाया जाए। उधर, मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय ने इस घटनाक्रम को लेकर कलेक्टर शिवपुरी से रिपोर्ट मांगी है।

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com