पार्किंग की मेन रोड़ पर मुख्य समस्या

पार्किंग की मेन रोड़ पर मुख्य समस्या

 

बड़वाह  । नगर में दिनों – दिन पार्किंग की समस्या लाइलाज होती दिखाई दे रही है। मुख्य बाजार में जहां नगर पालिका द्वारा पार्किंग का आज तक एक भी स्थान चिंहित नही किया गया है । वहीं नगर के किसी भी बैंक में पार्किंग की सुविधा न होने के कारण सारे वाहन सड़कों पर खड़े किए जा रहे है। इससे हमेशा ही यातयात बाधित होता है । इसके बाद भी प्रशासन का इस पर कोई ध्यान नही है । शहर में संचालित करीब 15 बैंकों के पास अपनी पार्किंग व्यवस्था नही है। बैंकों में वाहन पार्क करने की सुविधा न होने के कारण बैंक कर्मचारियों के साथ ही यहां पर आने वाले ग्राहक भी अपने वाहन सड़कों पर खड़े कर देते है । इससे हर समय सड़कों पर जाम की स्थिति बनी रहती है ।

मेन रोड़ पर मुख्य समस्या————–
विदित हो कि नगर में सबसे ज्यादा असुविधा मेन रोड़ पर होती है। मेन रोड़ से लगी  नर्मदा झाबुआ ग्रामीण बैंक, बैंक आफ इण्डिया, एचडीएफसी बैंक, कैनरा बैंक ,बुलडाणा अर्बन बैंक सहित अन्य बैंक संचालित हो रहे है। लेकिन किसी के पास भी पार्किंग की जगह  का अभाव है। इससे यहां पर आने वाले ग्राहक अपने वाहन सीधे सड़कों पर पार्क कर रहे है।
निकलता है प्रशासनिक अमला सहित राजनेता————— 
ऐसा नही है कि इस समस्या की जानकारी नगर पालिका, यातायात पुलिस या प्रशासन को नही है। लेकिन इसके बाद भी कोई इसके कुछ करता नही दिखाई दे रहा है। सड़कों पर पार्क किए जा रहे इन वाहनों के कारण पूरी यातायात व्यवस्था प्रभावित हो रही है। बैंकों में पार्किंग की सुविधा न होने के कारण सबसे ज्यादा समस्या मेन रोड़ पर होती है। यहीं से पूरा प्रशासनिक अमला दिन- रात गुजरता है । तथा कई राजनेताओ का इस रोड़ आना – जाना होता रहता है । लेकिन इसके बाद भी इस समस्या पर किसी का ध्यान नही है ।
नही किसी का ध्यान —————
 इस समस्या पर किसी का भी ध्यान नही है। न तो नगर पालिका द्वारा पार्किंग व्यवस्था के लिए कभी भी बैंकों को नोटिस जारी किए गए है तो पुलिस भी बैंक के सामने रखे वाहनों पर कोई कार्रवाई नही करती है। इसके साथ ही प्रशासन भी इस पर किसी प्रकार का ध्या नही दे रहा है। जबकि आम लोगों को इससे खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।
Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com