पूर्वी दिल्ली संसदीय क्षेत्र वासियों के प्रति समर्पित – महेश गिरी

पूर्वी दिल्ली संसदीय क्षेत्र वासियों के प्रति समर्पित – महेश गिरी

नीरज पाण्डेय पूर्वी दिल्ली। पूर्वी दिल्ली संसदीय क्षेत्र वासियों मे से करीब 43000 लोगों को प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के अन्तर्गत भारत सरकार द्वारा शिशु, किशोर व तरूण लोन के रूप में लगभग 720 करोड़ रूपये आवंटित करने पर भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री व पूर्वी दिल्ली से सांसद महेश गिरी ने प्रसन्नता जाहिर की। सांसद ने कहा की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी का यह एक अत्यंत कल्याणकारी प्रकल्प है। इसके अन्तर्गत कोई भी अपना स्वयं का रोजगार स्थापित करने के साथ-साथ दूसरों को भी रोजगार प्रदान कर सकता है।

सांसद ने बताया कि पूर्वी दिल्ली के लगभग 32 बैंको ने यह लोन जरूरतमंदों को आवंटित किए है। सांसद ने कहा कि जन प्रतिनिधि का यह भी कर्तव्य है कि वह सरकारी योजनाओं से लाभ व सहायता प्राप्त करने हेतु सभी को जागरूक करें। इसी के अन्तर्गत मेरे व मेरे कार्यालय द्वारा पिछले दिनों में विभिन्न क्षेत्रों में सैकड़ों शिविर लगाएं जा चुके है व आगे भी लगाए जा रहे है। उदाहरण के तौर पर बैंक आपके द्वार जैसे कार्यक्रम कर जनता के बीच बैंक विभिन्न बैंक अधिकारियों को बिठाया जाता है जिसमें लोग किसी भी प्रकार की शंका को दूर कर सकें। क्षेत्र के सभी भाजपा कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों व आर.डब्लू.ए. का इन शिविरो में सहयोग प्राप्त होता है तथा सभी बढ़चढकर इन शिविरों में जनकल्याण हेतु हिस्सा लेते है। सांसद ने कहा कि बैंको में पूर्वी दिल्ली के लाखों लोगों ने अपने खाते भी खोले है।

सांसद महेश गिरी ने बताया है कि भारत सरकार द्वारा अन्य सैकड़ों योजनाएं जनकल्याण हेतु चलाई जा रही है इसके लिए भी मेरे द्वारा जगह-जगह शिविर या अन्य कार्यक्रमों द्वारा लोगों को जागरूक किया जा रहा है। सभी लोग अपनी अपनी जरूरत अनुसार योजनाओं का लाभ भी उठा रहे है।

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com