सिनेमा इंडस्‍ट्री में राहुल कपूर हैं सबसे सक्‍सेसफुल निर्माता

सिनेमा इंडस्‍ट्री में राहुल कपूर हैं सबसे सक्‍सेसफुल निर्माता

भोजपुरी सुपर स्टार पवन सिंह और एक्ट्रेस शुभी शर्मा स्टारर भोजपुरी फिल्‍म ‘कट्टा तनल दुपट्टा पर’ से अपने करियर की शुरूआत करने वाले फिल्म निर्माता राहुल कपूर का नाम फिल्म इंडस्‍ट्री के सबसे सक्‍सेफुल निर्माता के रूप में आता है इस फिल्म को सात भोजपुरी अवार्ड मिल चूका। तभी तो वे इन दिनों भोजपुरी, हिंदी,मराठी  और बंगला भाषा की फिल्‍मों का भी निर्माण कर रहे हैं। अभी हाल ही में संपन्‍न हुए 12वें भोजपुरी अवार्ड में उनकी फिल्‍म ‘होगी प्‍यार की जीत’ को बेस्‍ट फिल्‍म का अवार्ड मिला, जो सुपरस्‍टार खेसारीलाल यादव और स्‍वीटी छाबड़ा स्‍टारर फिल्‍म थी। इस फिल्‍म को कुल चार अवार्ड (बेस्‍ट फिल्‍म होगी प्यार की जीत , बेस्‍ट डायरेक्‍टर इश्तियाख शेख बंटी , बेस्‍ट सपोर्टिंग एक्‍टर मेल ब्रजेश त्रिपाठी और बेस्‍ट ऑडियोग्राफी राजेंद्र प्रसाद ) के लिए मिले, जो फिल्‍म की सफलता को दर्शाता है। भोजपुरी अवार्ड के आयोजक विनोद गुप्ता बहुत बहुत शुभ कामनाये इस तरह के अवार्ड करने के लिए ! राहुल कपूर की खासियत है कि उनकी हर फ़िल्म में दर्शकों को हमेशा कुछ न कुछ नयापन देखने को मिलता है, जिस वजह से दर्शक उनकी फ़िल्मों को बहुत पसंद करते हैं। साथ ही वे इंडस्‍ट्री में कलाकारों के लिए भी का‍फी अहमियत रखते हैं।
हालांकि जब उन्‍होंने मेगा स्‍टार रवि किशन और एक्‍शन स्‍टार पवन सिंह के साथ एम.आई.राज निर्देशित भोजपुरी फिल्‍म ‘’कट्टा तनल दुपट्टा पर’’ पर से अपने करियर का आगाज किया था। तब इस फिल्‍म को बहुत अच्छा रिस्‍पांस मिला था , और अपने काम को लगनपूर्वक ईमानदारी से करते है राहुल कपूर । जिसका नतीजा ये निकला कि आज उनके पास कई फिल्‍में हैं और उन्‍होंने फिल्म  वितरण का काम भी शुरू कर दिया है। मगर पहली फिल्‍म को मिले रिस्‍पांस के बाद किसी को भी नहीं लगा था कि राहुल एक दिन इंडस्‍ट्री के सबसे सफल निर्माता की श्रेणी में आकर खड़े हो जायेंगे। राहुल कहते भी हैं कि फिल्‍म निर्माण का काम आसान नहीं है और वो भी तब जब आपकी पहली ही फिल्म सुपर हिट हो तो और मन लगा कर काम करने की  ये जो समय होता है ना, वो किसी भी निर्माता के लिए आसान नहीं होता है। मगर मैं इतनी जल्‍दी गिवअप करने वालों में से नहीं हूं, सो पहली फिल्‍म निर्माण में लगा रहा और सीखता रहा। इसका फल मुझे भोजपुरी अवार्ड में मिला।
बता दें कि ‘होगी प्‍यार की जीत’ के बाद राहुल अब निर्देशक उमर खान के साथ मिलकर ‘सजना पे दिल आ गईल’ भी बना रहे हैं। साथ ही वो सौरव चक्रवर्ती की बंगाली फिल्‍म ‘अरोनी तोखन’ और शांतर गणेश रोडे की मराठी फिलम ‘जय – जयकार को भी प्रोड्यूस किया था जो रिलीज़ हो चुकी है इस फिल्म को बेस्ट फिल्म का अवार्ड मिल चूका है महाराष्ट्र स्टेट से और सुपर हिट रही है  । इसके अलावा हिंदी फिल्‍म ‘तेरे आने से’, ‘लगी रे वाट और ‘अगर तुम न होते’ भी रिलीज़ हो चुकी है इसके साथ धारावाहिक क्राइम अलर्ट जो दबंग टीवी पर आज कल प्रसारित हो रही है , इसके अलावा भी राहुल ने कई हिंदी और भोजपुरी फिल्‍मों के निर्माण की सोच रखी है, जिसको लेकर वे कहते हैं कि फिल्‍म निर्माण को मैं खूब इंज्‍वॉय करता हूं। मुझे फिल्‍में बनाने में मजा आता है। एक निर्माता के रूप में मेरा काम अच्‍छी फिल्‍में बनाना है,जो दर्शकों को पसंद आये और हम फिल्‍म बनाने के मकसद में भी कामयाब हो पायें ये खुद क्रिएटिव इन्वॉल्वमेंट रहते है फिल्मो में । जहां तक रही बिजनेस की बात तो जब फिल्‍म दर्शकों को पसंद आयेगी, तो बिजनेस भी मिल जायेगा।
Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com