संपूर्ण नशामुक्ति राष्ट्रीय अभियान को आजादी के आंदोलन की भाँति चलाना होगा:साधना भारती

बेटा बचाओ राष्ट्रीय अभियान की ब्रांड एम्बेसडर और संपूर्ण नशामुक्ति राष्ट्रीय अभियान की मुख्य संयोजक विश्वविदुषी लोधी साधना भारती जी ने मध्य प्रदेश के जिला बालाघाट की एक बैठक में कहा कि संपूर्ण नशामुक्ति राष्ट्रीय अभियान को आजादी के आंदोलन की भाँति चलाना होगा।भारत को चाहिए संपूर्ण नशों से आजादी।
नशामुक्ति अभियान पूरे देश में सर्व समाज के लोग विभन्न मंचों और संगठनों के माध्यम से चला रहे हैं।इस सोच के सभी सर्व समाज सेवी बधाई के पात्र हैं।और जो भी सर्व समाज बंधु इस पुनीत कार्य में लगे हैं।उन सभी सर्व समाज के बंधुओं का लोधी साधना भारती हार्दिक और आत्मीय अभिनंदन करती है।
विश्वविदुषी लोधी साधना भारती जी ने कहा कि हम जानते हैं कि भारत के 95% लोगों संपूर्ण नशों के खिलाफ हैं।मगर देश में संपूर्ण नशाबन्दी के ब्यापक आंदोलन का अभाव है।इस दिशा में आजादी के आंदोलन की भाँति एक देश ब्यापी संपूर्ण नशामुक्ति जनजागरण और आंदोलन की आवश्यकता है।
विश्वविदुषी लोधी साधना भारती जी का मानना है कि जिस दिन हिन्दुस्तान के 60% लोग भी अपने मन में ठान लेंगे कि हम भारत बर्ष में संपूर्ण नशाबन्दी करने वाले दल या पार्टी को ही अपना निर्णायक वोट देंगे।उस दिन सही मायने में भारत के सभी राजनैतिक दल नशामुक्ति के लिए संसद के पटेल पर चर्चा करके क़ानून बनाने की दिशा में सोचने पर मजबूर हो जाएंगे।
भारत में संपूर्ण नशाबन्दी कराने हेतु सभी राजनैतिक दल तभी मजबूर होंगे।जब हम सब एकता और कर्मठता के जनून के साथ अभियान चलाएंगे।और सभी इस संपूर्ण नशामुक्ति के राष्ट्रीय अभियान को अपना अभियान बनाएंगे।
बेटा बचाओ राष्ट्रीय अभियान की ब्रांड एम्बेसडर और संपूर्ण नशामुक्ति राष्ट्रीय अभियान की मुख्य संयोजक विश्वविदुषी लोधी साधना भारती जी संपूर्ण नशामुक्ति अभियान को एक संपूर्ण क्रान्ति का आंदोलन मानकर कार्य कर रहीं हैं।
बेटा बचाओ राष्ट्रीय अभियान के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री ईश्वर उमरे जी,राष्ट्रीय प्रवक्ता श्री शिव नागपुरे जी और उनके सहयोगियों द्वारा 3 नवंम्बर 2017 को महाराष्ट्र के गोंदिया में “बेटा बचाओ विराट रैली” हुई जिसमें विश्वविदुषी लोधी साधना भारती जी के समक्ष उपस्थित हजारों संपूर्ण नशामुक्ति समर्थकों ने संकल्प लिया कि 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार ने संपूर्ण नशामुक्ति के लिए संसद में कोई कारगर क़ानून बनाने की पहल नहीं की तो जनवरी 2019 के अंतिम सप्ताह में नई दिल्ली के जंतर मंतर पर देश ब्यापी “विशाल संपूर्ण नशामुक्ति रैली” और धरना प्रदर्शन किया जाएगा।
जनवरी 2019 की “विशाल संपूर्ण नशामुक्ति रैली” को सफल बनाने के लिए बेटा बचाओ राष्ट्रीय अभियान के माध्यम से महाराष्ट्र के जिला गोंदिया और नागपुर और मध्य प्रदेश के जिला बालाघाट और सिवनी के गाँव गाँव में ब्यापक जन जागरण आरंभ हो चुका है।
इसी कड़ी में 26 नवंबर 2017 को महाराष्ट्र के जिला गोंदिया के महल गाँव में बेटा बचाओ राष्ट्रीय अभियान की विराट रैली होगी।जिसकी ब्यापक  तैयारियां बेटा बचाओ राष्ट्रीय अभियान के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री ईश्वर उमरे जी,राष्ट्रीय प्रवक्ता श्री शिव नागपुरे जी,और श्री महेंद्र बघेले जी,श्रीमती शीला नागपुरे जी सहित अनेक सहयोगियों द्वारा चल रहीं हैं।*
विश्वविदुषी लोधी साधना भारती जी ने कहा कि नई दिल्ली के जंतर मन्तर पर जनवरी 2019 के आंदोलन हेतु देश भर में नशामुक्ति के लिए संघर्ष कर रहे लगभग सभी छोटे बड़े संघठनों को एकजुट किया जाएगा।अधिकतर सभी संघठनों को एक जुट करने का प्रयास भी हम सबको मिलकर ही करना होगा।
विश्वविदुषी लोधी साधना भारती जी ने नई दिल्ली के जंतर मन्तर पर पूर्व घोषित जनवरी 2019 के अंतिम सप्ताह में होने वाले विशाल नशामुक्ति आंदोलन को देशब्यापी बनाने हेतु नशाबन्दी के लिए संघर्ष कर रहे कई संगठनों से सकारात्मक चर्चा भी आरंभ कर दी है।
विश्वविदुषी लोधी साधना भारती जी ने कहा है कि आजादी के आंदोलन की भाँति हमें नशामुक्ति का आंदोलन आगे बडाना है।भारत को संपूर्ण नशामुक्त देश बनाना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com