आर एस एस की कार्यकारी मंडल की बैठक में भाजपा व अनुषांगिक संगठनों को न्योता नहीं

आर एस एस की कार्यकारी मंडल की बैठक में भाजपा व अनुषांगिक संगठनों को न्योता नहीं

भोपाल- राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकारी मंडल की भोपाल में हो रही तीन दिवसीय (12 से 14 अक्टूबर) बैठक में 42 प्रांतों के प्रचारक छह माह के कामकाज का लेखा-जोखा देंगे। इस दौरान देश में बनाए गए 15 क्षेत्रों के प्रचारक भी बैठक में होंगे।

यह जानकारी संघ के मध्य प्रांत के प्रचार प्रमुख दीपक शर्मा ने मीडिया को दी। उन्होंने बताया कि बैठक में ग्राम विकास, समाज के उत्थान और छह माह की सामाजिक स्थिति पर चर्चा होगी। उन्होंने बताया कि बैठक में भाजपा और अनुषांगिक संगठनों को आमंत्रित नहीं किया गया है, क्योंकि डेढ़ माह पहले वृंदावन में इनकी बैठक हो चुकी है। जिसमें भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी शामिल हुए थे। शर्मा ने बताया कि बैठक में सरसंघचालक मोहनराव भागवत समेत अखिल भारतीय पदाधिकारी, क्षेत्रीय प्रचारक, हर प्रांत के प्रचारक, संघचालक व क्षेत्रीय पदाधिकारी मौजूद रहेंगे। इस दौरान एक प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी। जो सिक्ख धर्म गुरु गोविंद सिंह, डॉ. हेडगेवार की जीवनी पर आधारित होगी।

प्रवीण तोगड़िया ने की भागवत से मुलाकात : विश्व हिंदू परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने सोमवार को शारदा विहार में सरसंघचालक मोहनराव भागवत से मुलाकात की। तोगड़िया रात आठ बजे इंदौर से सड़क मार्ग से भोपाल पहुंचे थे। तोगड़िया सीधे शारदा विहार पहुंचे।

गुरु गोविंद सिंह और डॉ. हेडगेवार की जीवनी पर आधारित प्रदर्शनी के लिए तैयारी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *