जी बी रोड की सेक्स वर्करों ने दी आत्मदाह की धमकी

जी बी रोड की सेक्स वर्करों ने दी आत्मदाह की धमकी

नीरज पाण्डेय । दिल्ली महिला आयोग द्वारा जारी सम्मन के जबाब में जी बी रोड रेड लाइट एरिया की सेक्स वर्करों ने आत्मदाह की धमकी दी है। इन सेक्स वर्करों का कहना है कि वे वर्षों से यहां रह कर अपने परिवार का पालन पोषण कर रही है। इन्होंने दिल्ली महिला आयोग पर उन्हें बेघर करने की कोशिश का आरोप लगाया ।
इन सेक्स वर्करों का कहना है कि वे अधिक पढ़ी लिखी नही हैं और महिला आयोग में उपस्थित होकर आपना पक्ष रखने में असमर्थ है । इससे पहले सेक्स वर्करों के एक समूह ने पतिता उद्धार एन जी ओ के पदाधिकारियों के साथ चांदनी चौक क्षेत्र से सांसद एवं केंद्रीय मंत्री डा. हर्ष वर्धन से मिल कर उन्हें अपनी समस्या से अवगत कराया था। केंद्रीय मंत्री ने इस सम्बंध में इन्हें हरसंभव मदद का भरोसा भी दिया था ।
पतिता उद्धार एन जी ओ के जनरल सेक्रेटरी इकबाल अहमद ने बताया कि यह सेक्स वर्कर वर्षों से इन कोठों पर रहतीं आई है और इन कोठों के असली मालिकों का कोई अता पता नही है।

गौरतलब है कि दिल्ली महिला आयोग ने उत्तरी दिल्ली नगर निगम,बी एस ई एस और क्षेत्र के एस ड़ी एम को  जी बी रोड स्थित इन कोठों के वास्तविक मालिकों का पता लगाने का आदेश दिया था । महिला आयोग ने यहां रह रही सेक्स वर्करों से भी इस सम्बंध मे अपना पक्ष रखने को कहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com