मौके पर पहुंचे अधिकारी, कहा- अधूरे निर्माण से अभी पुलिया पर भर गया हैं पानी

🔴 खबर पर नजर

🔵 मामला बगूद से मदरानिया रोड़ की पुलिया पर बैकवाटर आने का

✍️ हमारा मैट्रो, बड़वानी

ग्राम बगूद में नर्मदा बैकवाटर में घिरे खेतों तक जाने के लिए बनी पुलिया पर पानी चढ़ने के मामले को लेकर एक दिन पूर्व ग्राम बगूद के किसानों ने शिकायत दर्ज कराई थी कि उनके ग्राम की पुलिया पर बैक वाटर का पानी आ गया है। जिससे वे अपने खेतों में नहीं जा पा रहे है। इस पर कलेक्टर  शिवराजसिंह वर्मा ने शुक्रवार को लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन यंत्री एस प्रजापति एवं नर्मदा घाटी विकास प्राधिकरण पुनर्वास संभाग के कार्यपालन यंत्री एसएस चौंगड़ को निर्देशित किया कि वे स्वयं जाकर किसानों द्वारा बताए स्थल का निरीक्षण करें।

कलेक्टर के निर्देश पर उक्त दोनों अधिकारियों द्वारा निरीक्षण कर, प्रतिवेदन कलेक्टर को प्रस्तुत किया गया। इन दोनों अधिकारियों ने प्रतिवेदन में उल्लेखित किया कि पुलिया पर निर्माण कार्य अधूरा होने के कारण वीप होल से पानी सड़क पर आ गया है। प्रोटेक्शन वाल का कार्य पूर्ण हो जाने पर सड़क पर पानी नहीं आएगा। पुलिया में किसी भी प्रकार की क्षति नहीं हुई है और ना ही किसी प्रकार का क्रेक आदि पाया गया है। ठेकेदार ओम खंडेलवाल को शेष बचा हुआ निर्माण कार्य आगामी एक माह में पूर्ण करने के लिए  निर्देशित किया गया है।

बता दें कि बांध के चलते तटीय क्षेत्र डूब चुके हैं। कई जगह खेत टापू बने हैं, जिन के लिए शासन ने रास्तों व पुलियाओं का निर्माण करवाया जा रहा हैं। इस दौरान बगूद से मदरानिया रोड पर बनी पुलिया पर ही बैकवाटर आने से किसानों ने कार्य में झोल और निर्माण में लापरवाही के आरोप लगाते हुए कलेक्टर सहित जनप्रतिनिधियों को शिकायत दर्ज कराई थी।

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com