भारत सरकार के जलसंवर्धन के लिए 117 जिलों में शामिल बड़वानी

🔴 भारतीय जैन संघटना करेगा नए तालाबों के निर्माण में सहयोग

✍️ दैनिक हमारा मैट्रो, बड़वानी

श्री दिगंबर जैन सिद्ध क्षेत्र बावनगजा में मंगलवार को भारतीय जैन संघटना चैप्टर की बैठक आयोजित की गई। संघटना के सभी पदाधिकारी सर्वप्रथम परम पूज्य गुरुवर आचार्य 108 विद्यासागर महाराज के परम प्रभाव शिष्य 108 दुर्लभ सागर महाराज के दर्शन कर पीडि़त मानवता की सेवा और संगठन के कार्र्यांे के लिए आशीर्वाद प्राप्त किया।

इस दौरान भारतीय जैन संघटना के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. वीरेंद्र जैन (यूरिन थेरेपी में राष्ट्रीय अवार्ड से सम्मानित) के मुख्य अतिथि और राज्य अध्यक्ष दिलीप डोसी के विशेष आतिथ्य मेंं संपन्न हुई। उनके साथ राज्य सचिव वीरेंद्र नाहर व आगामी संगठन प्रमुख हितेश जैन मौजूद थे।  राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने जैन संघटना के कार्यांे पर प्रकाश डालते हुए बताया कि भारतीय जैन संघटना  शांतिलाल मुथा के मार्गदर्शन में विभिन्न कार्यांे को आयाम दे रहा है। भारत सरकार द्वारा जल संवर्धन के लिए घोषित 117 जिलों में से बड़वानी जिले का नाम भी इसमें शामिल है। भारतीय जैन संघटना बड़वानी जिले में शासन के सहयोग से जल संवर्धन के लिए और नए तालाबों के निर्माण के लिए अपना सहयोग प्रदान करेगा। इसके लिए जिले के चैप्टर के सदस्य सहयोगी ग्रुप के रूप में कार्य करेंगे। संघटना के माध्यम से शिक्षा स्वास्थ्य जल और युवा व बालिकाओं के सर्वांगीण विकास के लिए शिविर आयोजित किए जाएंगे। साथ ही विकलांग, कटे फटे होंठ और जले हुए के निशान के लिए प्लास्टिक सर्जरी तथा जिनकी रोशनी चली गई है, उनके लिए शिविर आयोजित किए जाएंगे।

स्मार्ट गर्ल प्रोग्राम होंगे

संगटना के जितेंद्र जैन ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष दिलीप दोषी ने विशेष रुप से बड़वानी जिले में अधिक से अधिक तालाबों के निर्माण में अग्रणी भूमिका निभाने की बात कही। साथ ही स्मार्ट गर्ल प्रोग्राम, युवा संस्कार शिविर आदि के माध्यम से लड़के एवं लड़कियों को जागरूक करना व मार्गदर्शन दिया जाएगा। जिला चैप्टर प्रमुख धर्मंेद्र जैन ने संघटना द्वारा जल शिक्षा सामाजिक जागृति युवाओं के विकास व बच्चियों के सर्वांगीण विकास के लिए कार्य किया जा रहा है। भारत सरकार के नीति आयोग से सहयोग लेकर के अपने जिले में जल संरक्षण के कार्य को प्राथमिकता से किया जाएगा। बैठक में अंजड़ से जुगल किशोर पाटनी, मनोज जैन, शिखर चंद जैन, बड़वानी से जितेंद्र जैन, अनुज जैन, अशोक दोषी, राजेश मनीष काला, स्काउट कमिश्नर  अशोक दोषी, नवीन जैन, अजीत जैन, मुकेश जैन, सिंघाना से सुरेश चंद गंगवाल और बावनगजा क्षेत्र प्रबंधक इंद्रजीत सिंह मंडलोई आदि उपस्थित थे।

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com