ईवीएम में कैद हुआ अभ्यर्थियों का भाग्य, ठीकरी व निवाली बुजुर्ग में औसत 79.73 प्रतिशत मतदान

बरसते पानी में मतदान के लिए कतार में लगे रहे मतदाता

कलेक्टर-एसपी व प्रेक्षक ने रखी नजर, मतदाताओं को भेंट किए पौधे

🔴 दैनिक हमारा मैट्रो, बड़वानी

जिले में नवगठित नगर परिषद ठीकरी और निवाली बुजुर्ग में पार्षद पद के निर्वाचन के लिए बुधवार को 19-19 मतदान केंद्रों पर सुबह 7 से शाम 5 बजे तक मतदान हुआ। इस दौरान दोनों नगर परिषदों में औसत रूप से 79.73 प्रतिशत मतदान हुआ। निवाली में बरसते पानी के दौरान भी मतदाता अपने मत का प्रयोग करने के लिए कतारों में लगे नजर आए।
मतदान के दौरान स्थानीय निर्वाचन आयोग के प्रेक्षक प्रभात कुमार वर्मा, कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी शिवराजसिंह वर्मा और पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार शुक्ला ने दोनों नगर परिषदों में बनाए 19-19 मतदान केंद्रों पर पहुंचकर मतदान का निरीक्षण किया। वहीं संबंधित एसडीएम और रिटर्निंग अधिकारियों को आवश्यक निर्देश भी दिए। प्रेक्षक, कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी और एसपी ने उक्त दोनों नगर परिषदों में बनाए गए आदर्श मतदान केंद्रों पर पहुंचकर मतदान कर लौट रहे मतदाताओं को एक-एक फल का पौधा वितरित किया।

ठीकरी : 76.66 प्रतिशत मतदान

एबी रोड किनारे स्थित नवगठित नगर परिषद ठीकरी में बनाए गए 15 वार्डांे के 19 मतदान केंद्रोंं पर औसत रूप से 76.66 प्रतिशत मतदान हुआ है। यहां पर मतदान करने वालों में पुरूषों का प्रतिशत 79.07 तथा महिलाओं का प्रतिशत 74.20 रहा है। इस दौरान कुल 10029 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया है। वोट देने वालो में पुरूषों की संख्या 5221 एवं महिलाओं की संख्या 4808 है।

निवाली बुजुर्ग : 82.8 प्रतिशत मतदान

नवगठित नगर परिषद निवाली बुजुर्ग में बनाए गए 15 वार्डांे के 19 मतदान केंद्रों पर औसत रूप से 82.8  प्रतिशत मतदान हुआ है, यहां पर मतदान करने वालों में पुरूषों का प्रतिशत 85 तथा महिलाओं का प्रतिशत 80.7 रहा है। इस दौरान कुल 10831 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया।वोट देने वालों में पुरूषों की संख्या 5423 व महिलाओं की संख्या 5407 है। जबकि एक अन्य मतदाता ने अपने मताधिकार का उपयोग किया।

चॉक-चौबंद रही व्यवस्थाएं

ठीकरी व निवाली बुजुर्ग में मतदान के पूर्व सभी मतदान केंद्रों पर ईवीएम में मॉकपोल करके उपस्थित अभ्यर्थियों व उनके एजेंटों को दिखाया गया। इसके बाद सुबह 7 बजे से मतदान का कार्य प्रारंभ किया। दोनों नगर निकायों में मतदान की प्रक्रिया शांतिपूर्ण व व्यवस्थित तरीके से संचालित हुई। एसडीएम राजपुर वीरसिंह चौहान ने ठीकरी और एसडीएम पानसेमल अंशु जावला ने निवाली बुजुर्ग के मतदान केंद्रों का सतत निरीक्षण किया। साथ ही नियुक्त सेक्टर मजिस्ट्रेट और सेक्टर अधिकारियों ने मतदान केंद्रों पर सतत उपस्थिति बनाए रखी।

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com