पत्रकार होंगे टोल टैक्स मुक्त: डॉ. महेश शर्मा

नोएडा: (31जुलाई)केंद्रीय पर्यटन व सांस्कृतिक मंत्री डॉक्टर महेश शर्मा ने कहा है कि प्रेस पर किसी भी तरह का अंकुश लोकतंत्र में उचित नहीं है । वे यमुना एक्सप्रेस वे को पत्रकारों के लिए टोल टैक्स मुक्त कराएंगे
उपरोक्त बातें महेश शर्मा ने रविवार को तब कहीं जब कैलाश हॉस्पिटल में ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन गौतम बुद्ध नगर के जिलाध्यक्ष नंद गोपाल वर्मा के नेतृत्व में पत्रकारों का प्रतिनिधिमंडल उनसे मिलने पहुंचा। पत्रकारों ने मंत्री डॉक्टर महेश शर्मा को बताया कि यमुना एक्सप्रेस वे पर घटनाएं, दुर्घटनाएं, किसान आंदोलन अथवा सरकारी या गैर सरकारी आयोजन होते चलते रहते हैं। जिनकी कवरेज करने के लिए पत्रकारों को यमुना एक्सप्रेस वे पर जाना आना पड़ता है। परंतु यमुना एक्सप्रेस वे पर जाने के लिए पत्रकारों से टोल कर्मियों द्वारा टोल टेक्स् वसूला जाता है, तभी पत्रकारों को आने-जाने दिया जाता है । जबकि यमुना एक्सप्रेस वे पर अनेक किसान संगठनों के लोगों को अथवा दबंगों को उनके भय के कारण उनसे टोल लिए बिना ही जाने दिया जाता है । पत्रकार लोकतंत्र का सजग प्रहरी है और लोकतंत्र में प्रेस पर अंकुश उचित नहीं है। इसलिए यमुना एक्सप्रेस वे पर किसी भी पत्रकार बन्धु से टोल टैक्स ना वसूला जाए । एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष नंद गोपाल वर्मा ने मंत्री से कहा कि पत्रकारों को यमुना एक्सप्रेस-वे पर केवल संबंधित समाचार पत्र या संबंधित न्यूज चैनल से का परिचय पत्र दिखाए जाने पर ही पत्रकारों को यमुना एक्सप्रेस वे पर टोल मुक्त जाने व् आने दिया जाये ।
केंद्रीय मंत्री डॉक्टर महेश शर्मा ने पत्रकारों की बातों को गंभीरता से सुन व समझ कर संबंधित विभाग से प्रभावी कार्यवाही करा कर पत्रकारों को यमुना एक्सप्रेस वे टोल फ्री कराएं जाने का आश्वासन दिया। इस मौके पर एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष नंद गोपाल वर्मा के साथ पत्रकार मुकेश गुप्ता  संदीप भाटी, सुरेंद्र सौरभ, सतीश कुमार, भूले राम शर्मा,  देवराज सिंह,  अवस्थी आदि पत्रकार मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *