गाजियाबाद में SHO, चौकी प्रभारी समेत 7 पुलिसकर्मी निलंबित

80 लाख रुपये का गबन करने के आरोप में गाजियाबाद के एसएसपी सुधीर कुमार ने लिंक रोड थाना प्रभारी लक्ष्मी सिंह चौहान और महाराजपुर पुलिस चौकी प्रभारी नवीन पचौरी समेत सात पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। जिन सिपाहियों को निलंबित किया गया है उनके नाम बच्चू सिंह, फराज, धीरज भारद्वाज सौरभ कुमार और सचिन कुमार बताए जा रहे हैं। इन सभी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। बताया जा रहा है कि इन्हें कभी भी गिरफ्तार किया जा सकता है।

एसएसपी सुधीर कुमार के मुताबिक साहिबाबाद औद्योगिक क्षेत्र साइट- चार की सीएमएस कंपनी के कर्मचारी एटीएम में रुपये डालने के नाम पर करोड़ों रुपये लेकर निकले थे। कर्मचारियों ने सवा करोड़ रुपये का गबन कर लिया। कंपनी अधिकारियों ने लिंक रोड थाने में मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई। मामले की जांच लिंक रोड थाना प्रभारी निरीक्षक लक्ष्मी सिंह चौहान कर रहीं थी।

आरोपितों के पास से बरामद हुए रुपये

मंगलवार रात उन्होंने उन्होंने रुपयों का गबने करने वाले आरोपित कंपनीकर्मी राजीव सचान और आमिर को गिरफ्तार किया। उनके पास से रुपये भी बरामद हुए। लिखित में आरोपित पुलिसकर्मियों ने दिखाया कि 45 लाख 81 हजार पांच सौ रुपये बरामद हुए हैं।

ऐसे खुली गबन करने की पोल

सीओ साहिबाबाद डॉ. राकेश कुमार मिश्र ने गिरफ्तार किए गए आरोपितों से पूछताछ की तो राजीव सचान ने बताया कि उसके पास से 55 लाख रुपये बरामद हुए थे और आमिर ने कहा कि गिरफ्तारी के दौरान उसके पास 60-70 लाख रुपये थे। शक होने पर जांच की गई तो पाया गया कि आरोपित पुलिसकर्मियों ने करीब 80 लाख रुपये का गबन किया और फर्द में कम रुपये दिखाए।

पुलिस सूत्रों की मानें तो एसएचओ के पास से रुपये भी बरामद हुए हैं। एसएसपी का कहना है कि आरोपित पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। मामले की जांच जारी है। जांच के आधार पर आरोपित पुलिसकर्मियों के खिलाफ आगे की कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि लिंक रोड थाना प्रभारी लक्ष्मी सिंह चौहान नोएडा और ग्रेटर नोएडा में भी तैनात रह चुकी हैं।

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com