दिल्ली के नए कांग्रेस चीफ को लेकर अब तक नहीं बनी सहमति, दीप की यह सोनिया से दूसरी मुलाकात

नए प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा के इंतजार के बीच बुधवार को पूर्व सांसद और दिवंगत शीला दीक्षित के बेटे संदीप दीक्षित (Sandeep Dixit) एवं पूर्व सांसद व प्रदेश अध्यक्ष जेपी अग्रवाल के बेटे मुदित अग्रवाल ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Congress president Sonia Gandhi) से मुलाकात की। हाल ही के दिनों में संदीप की यह सोनिया से दूसरी मुलाकात थी। इसमें दोनों ने ही दिल्ली इकाई के लिए सुझाव दिए।

दोनों ही नेताओं ने सोनिया गांधी से अलग-अलग मुलाकात की। हालांकि दोनों की ही ओर से भी इसे शिष्टाचार एवं व्यक्तिगत भेंट बताया गया है। लेकिन सूत्र बताते हैं कि संदीप और मुदित ने सोनिया के साथ प्रदेश के नए अध्यक्ष को लेकर भी चर्चा की। इनका यही कहना था कि जिस भी किसी नेता को अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी दी जाए, वह ऐसा हो जिसके साथ सभी चल सकें।

दूसरी तरफ पूर्व युवा कांग्रेस अध्यक्ष और बार काउंसिल के पूर्व चेयरमैन जयवीर नागर ने प्रदेश प्रभारी पीसी चाको से मिलकर नए प्रदेश अध्यक्ष के मसले पर चर्चा की। चाको के केरल जाने से पूर्व की गई इस मुलाकात में नागर ने कहा कि दिल्ली में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के भी काफी लोग रहते हैं, इसलिए प्रदेश अध्यक्ष के चयन में इस जातिगत समीकरण को भी ध्यान में रखा जाना चाहिए।