1 करोड़ जीतेंगी स्कूल में काम करने वाली बबिता ,सैलरी है 1500 रुपये महीना

नई दिल्ली- कौन बनेगा करोड़पति के सीजन-11 में रोमांच लगातार बढ़ रहा है। बिहार के सनोज राज के रुप में सीजन का पहला करोड़पति मिल चुका है और जल्द ही शो को दूसरा करोड़पति मिलने वाला है। अब सीजन का जो दूसरा करोड़पति होगा, लेकिन कहानी भी काफी प्रेरणा देने वाली है, जो कम संसाधनों से कैसे जीवन यापन करती हैं और खुश रहने की कोशिश करती हैं। सीजन की दूसरी करोड़पति का नाम है बबिता।

सोनी टीवी की ओर से जारी किए गए एपिसोड प्रोमो में दिखाया है कि अमरावती की रहने वाली बबिता एक करोड़ जीत जाती हैं। इस प्रोमो में दिखाया गया है कि पहले अमिताभ बच्चन 1 करोड़ रुपये वाला 15वां सवाल पूछते हैं और वो ऐलान करते हैं कि आप 1 करोड़ रुपये जीत चुकी हैं। अब बबिता 7 करोड़ रुपये के सवाल का सामना करेंगी। देखना होगा कि बबिता 7 करोड़ के सवाल का जवाब दे पाती हैं या नहीं।

सीजन की अगली करोड़पति के गेम के साथ उनकी असल जिंदगी की कहानी भी काफी प्रेरणादायक है। प्रोमो में दिखाया गया है कि बबिता का जीवन संघर्षों से भरा है और बबिता खुद अपने बारे में बताती हैं। अपने बारे में बताते हुए बबिता कहती हैं, ‘मैं स्कूल में ख‍चिड़ी बनाने का काम करती हूं। बच्चों को मेरी बनाई खिचड़ी बहुत पसंद आती है।’ वीडियो में दिखाई उनकी लाइफ जर्नी भी दिखाई गई है, जिसमें वो बच्चों के लिए खिचड़ी बना रही हैं और बच्चों को खिचड़ी खिला रही हैं।

उसी दौरान अमिताभ बच्चन उनसे पूछते हैं कि तनख्वाह कितनी मिलती है आपको? इस सवाल के जवाब में बबिता मुस्कुराते हुए कहती हैं कि 1500 रुपये। इस दौर में 1500 रुपये तनख्वाह के बारे में सुनकर अमिताभ खुद भी हैरान रह जाते हैं। अब प्रसारित होने वाले एपिसोड में दिखेगा कि वो कितने रुपये जीत पाती हैं और उनका संघर्षपूर्ण जीवन कैसा रहा है।

बता दें कि इससे पहले बिहार के रहने वाले सनोज राज ने 1 करोड़ रुपये जीते थे, जबकि 7 करोड़ के सवाल में जवाब ना पता होने की वजह से उन्होंने गेम क्विट कर दिया था। साथ ही शो में कई ऐसे शख्स आए हैं, जो असल जिंदगी में काफी मेहनत करते हैं और आर्थिक या शारीरिक दिक्कतों की वजह से मुश्किल से जीवन काट रहे हैं, हालांकि उन्होंने इस शो से अच्छी धनराशि जीती है।

posted by Sumit Kumar Gupta

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com