साउथ अफ्रीका के खिलाफ आज बदली-बदली नज़र आएगी भारतीय टीम

नई दिल्ली  –भारत और साउथ अफ्रीका के बीच आज यानी रविवार 15 सितंबर को धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में पहला टी20 मैच खेला जाएगा। तीन मैचों की सीरीज के पहले ही मैच से भारतीय टीम बदली-बदली नज़र आएगी। एक दो मैच नहीं, बल्कि पूरे तीन साल भारतीय टीम का यही लुक होगा।

दरअसल, भारतीय टीम में कोई बदलाव नहीं, बल्कि टीम इंडिया की जर्सी का लोगो बदल गया है। बीते दो साल से भारतीय टीम की मुख्य स्पोंसर कंपनी ओप्पो थी, जिसने करार खत्म कर लिया है। ओप्पो का लोगो भारतीय टीम की जर्सी के सामने छपा होता था, लेकिन इस सीरीज से अगले तीन साल तक अब नया लोगो इसकी जगह लेने जा रहा है।

जी हां, Byju’s ने ओप्पो की जगह ले ली है। बेंगलुरु की इस कंपनी ने ओप्पो से तीन साल के लिए टीम इंडिया के मैन स्पोंसर के राइट्स खरीद लिए हैं। Byju’s के लोगो वाली जर्सी शनिवार को धर्मशाला में आधिकारिक रूप से लॉन्च भी हो गई है। कप्तान विराट कोहली, उपकप्तान रोहित शर्मा और कोच रवि शास्त्री ने इस नई जर्सी को लॉन्च किया है।

 

भारतीय टीम को इस सीरीज का अगला मैच बुधवार 18 सितंबर को मोहाली में और 22 सितंबर को तीसरा और आखिरी मैच बेंगलुरु में खेला जाएगा। बता दें कि भारतीय टीम वेस्टइंडीज दौरे पर टी20, वनडे और टेस्ट सीरीज जीतकर लौटी है, जबकि मेहमान टीम साउथ अफ्रीका वर्ल्ड कप के बाद पहली बार अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने उतरेगी।

posted by Ankit Gupta