हिंदू सेना कहा नाम बदले सरकार , बाबर रोड के बोर्ड को किया काला

नई दिल्ली-राजधानी नई दिल्ली के सेंट्रल स्थित बंगाली मार्केट के पास बाबर रोड पर हिंदू सेना को लोगों ने शनिवार की सुबह उस बोर्ड को काला कर दिया, जिस पर बाबर रोड लिखा हुआ था. हिंदू सेना ने डायरेक्शन बोर्ड को काला करने की पीछे की वजह भी बताई. उन्होंने बाबर को विदेशी आक्रमणकारी बतलाते हुए सरकार से मांग की कि बाबर रोड का नाम बदलकर भारत के किसी महापुरुष के नाम यह रोड किया जाए. इसके साथ ही हिंदू सेना के लोगों ने बाबर को अत्याचारी भी बताया,

हिंदू सेना द्वारा दिए गए एक बयान में कहा गया कि ”विदेशी आक्रमणकारी बाबर रोड का नाम बदल कर भारत के किसी महापुरुष के नाम किया जाए. ये देश श्रीराम, श्रीकृष्ण, महर्षि वाल्मीकि व संत रविदास का है, बाबर जैसे अत्याचारी का नहीं है.”

कुछ समय पड़ोसी मुल्क श्रीलंका में हुए आतंकी हमले के बाद भी हिंदू सेना ने बुर्के का विरोध किया था। हमले के बाद वहां की सरकार ने महिला के बुर्का पहनने पर प्रतिबंध लगाया था। इसके बाद से भारत में भी तमाम राजनीतिक दलों के साथ सामाजिक संगठनों ने भी मांग की थी। इनका कहना था कि भारत में बुर्के पर प्रतिबंध लगे। इस कड़ी में हिंदू सेना ने बकायदा केंद्रीय गृह सचिव राजीव गाबा को पत्र लिखकर मांग की थी कि श्रीलंका की तर्ज पर राष्ट्रीय सुरक्षा की दृष्टि से भारत में भी बुर्का को बैन करना चाहिए।

अमित कुमार गुप्ता -नई दिल्ली

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com