iPhone 11 में नहीं होगा वायरलेस चार्जिंग और एप्पल पेंसिल सपोर्ट

Apple iphone Launch Event आज राज 10.30 बजे केलिफोर्निया के स्टीव जॉब्स थिऐटर में आयोजित होने वाला है और इस इवेंट में iPhone 11 सीरीज को लॉन्च किया जाएगा। लॉन्च में अभी कुछ ही घंटे बाकी है और ऐसे में खबर आई है, कि अगर आप iPhone 11 सीरीज में वायरलेस चार्जिंग और Apple Pencil सपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं तो आपको इस मामले निराशा हाथ लगेगी।

एप्पल एनालिस्ट Ming-Chi Kuo ने एक रिपोर्ट के माध्यम से जानकारी दी है कि iPhone 11 सीरीज में कंपनी वायरलेस चार्जिंग और Apple Pencil सपोर्ट की सुविधा उपलब्ध नहीं होगी। हाल ही में Huawei और Samsung ने वायरलेस चार्जिंग फीचर को अपने स्मार्टफोन, स्मार्टवॉच में पेश किया है। ऐसे में उम्मीद थी ​कि Apple भी अपने अपकमिंग डिवाइस IPhone 11 में भी इन फीचर्स का इस्तेमाल कर सकती है। लेकिन अब Kuo की रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी इस फीचर को अपने डिवाइस में नहीं लेकर आएगी क्योंकि चार्जिंग इफिशियंट एप्पल की आवश्यकताओं को पूरा नहीं कर सकती है।

आज लॉन्च होने वाली IPhone 11 सीरीज में वायरलेस चार्जिंग और Apple Pencil सपोर्ट के साथ ही यूएसबी टाइप-सी सपोर्ट भी नहीं दिया जाएगा। आज इवेंट में कंपनी iPhone 11, iPhone 11 Pro और iPhone 11 Pro Max को लॉन्च करेगी। लॉन्च के बाद 13 सितंबर से इन डिवाइस के लिए प्री-ऑर्डर शुरू हो जाएंगे जबकि 20 सितंबर से यह रिटेल स्टोर्स पर उपलब्ध हो जाएंगे।

सामने आई लीक खबरों के अनुसार Apple iPhone 11 सीरीज तीन स्टोरेज वेरिएंट में उपलब्ध होगी, जिसमें 64GB, 256GB और 512GB स्टोरेज वेरिएंट शामिल हैं। iPhone 11 की शुरुआती कीमत Rs 54,000 हो सकती है। जबकि iPhone 11 Pro की शुरुआती कीमत Rs 72,000 हो सकती है। वहीं iPhone 11 Pro Max का बेस वेरिएंट लगभग Rs 79,000 के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com