इन वाटरफॉल्स का भरपूर मजा लें

ऑफ सीजन में भी लें इन वाटरफॉल्स का भरपूर मजा

 

दुनिया के बहुत से वाटरफॉल्स अपनी खुबसूरती और अलग-अलग खासियत के लिए मशहूर है। ऑफ सीजन घूमने के लिए लोग ऐसी ही जगहों की तलाश में रहते है, जहां वो अपने वीकेंड में पूरी इंजॉय कर सके। ऑफ सीजन कुदरती नजारों का मजा लेने के लिए आज हम आपको ऐसे ही कुछ वाटरफॉल्स के बारे में बताने जा रहें। आइए जानते है इन खुबसूरत झरनों के बारे में, जो दुनियाभर में मशहूर है।

1. आइसलैंड, स्कॉगाफॉस
इस झरने में खड़े होकर आपको इंद्रधनुष के बीच खड़े होने का अहसास होता है। वाटरफॉल के आस-पास का इलाका ऊंचे पहाड़ और हरे-भरे जंगल से घिरा है।

PunjabKesari

2. लैंगफॉस फॉल
पहाड़ी से नदी के बीच में मिलती हुआ यह झरना बहुत खुबसूरत लगता है। इसके किनारे बनी सड़क में खड़े होकर आप झरने के गिरते पानी की आवाज को सुन सकते है।

PunjabKesari

3. गुऑफॉस वाटरफॉल
12 मीटर की ऊंचाई से गिरते नीले-हरे इस झरने को ‘वाटर फॉल ऑफ गॉड’ भी कहा जाता है। यहां की खुबसूरती देख कर आप हैरान हो जाएंगे।

PunjabKesari

4. न्यूयॉर्क, टघुन्नॉक फॉल्स
खूबसूरती की एक अनोखी मिसाल यह झरना रंग-बिरंगे फूलों से से घिरा हुआ है। इसकी खुबसूरती देखने के लिए आपको 3-4 मील पैदल चलना पड़ेगा।

PunjabKesari

5. अफ्रीका, विक्टोरिया फॉल
साउथ अफ्रीका की जांबेजी रिवर पर स्थित इस झरने में आप बॉथिंग का मजा ले सकते है। इस झरने का पानी इतनी तेजी से गिरता है कि आप दूर खड़े होकर भी बारिश का एहसास कर सकते है।

PunjabKesari

6. अरिजोना ग्रैंड कैन्यॉन, द हवासु फॉल्स
अमेरिका के खूबसूरत वाटरफॉल्स की लिस्ट में शामिल यह झरना रेड चट्टाने और हरियाली के बीच से गिरता हुआ बहुत ही सुंदर लगता है।

PunjabKesari

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com