अब पाकिस्तान से सिर्फ PoK पर होगी बात – उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू

कश्मीर को लेकर जारी भारत-पाकिस्तान तनाव के बीच उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने बड़ा बयान दिया है। उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने पीओके(गुलाम कश्मीर) का मसला उठाया है। वेंकैया नायडू ने कहा है कि अब पाकिस्तान से सिर्फ पीओके(गुलाम कश्मीर) पर बात होगी। उन्होंने कश्मीर को भारत का अभिन्न अंग बताया है, साथ ही उन्होंने कहा है कि हम युद्ध नहीं चाहते है, हम एक शांतिप्रिय राष्ट्र हैं।

विशाखापत्तनम में नौसेना विज्ञान और प्रौद्योगिकी प्रयोगशाला के स्वर्ण जयंती समारोह को संबोधित करते हुए उपराष्ट्रपति ने यह बातें कहीं। इससे पहले गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी पाकिस्तान को ऐसे ही लहजे में जवाब दिया है।रक्षा मंत्री  राजनाथ सिंह ने भी पाकिस्तान से सिर्फ पीओके पर बातचीत की बात कही थी।

विशाखापट्टनम स्थित नेवल साइंस एंड टेक्नोलॉजी लेबोरेट्री(NSTL) के गोल्डन जुबली समारोह को संबोधित करते हुए कहा ,’ हम किसी पर हमला नहीं करते, लेकिन जो हम पर हमला करेगा, हम उसे मुंहतोड़ जवाब देंगे, हम युद्धोन्मादी नहीं हैं। ना हम किसी के मामले में दखल देते हैं और ना चाहते हैं हमारे आंतरिक मामले में दखल हो।’ उपराष्ट्रपति ने दो टूक कहा कि कश्मीर हमारा आंतरिक मामला है।