OnePlus भारत में R&D सेंटर के लिए करेगी 1,000 करोड़ का निवेश,

प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रांड वनप्लस (OnePlus) भारत में पहली बार रिसर्च एंड डेवलपमेंट (R&D) सुविधा हैदराबाद से शुरू करने जा रहा है। इसके लिए कंपनी अगले तीन सालों में 1,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। कंपनी की योजना तीन सालों मे हैदराबाद को सबसे बड़े आरएंडडी सेंटर के रूप में विकसित करने की है।

मेक इन इंडिया के तहत हैदराबाद में आरएंडडी का शुभारंभ वनप्लस की ओर से सोमवार को किया गया। कंपनी की योजना के अनुसार, इस प्रोजेक्ट में वह आने वाले तीन सालों में करीब 1,500 लोगों को रोजगार देगी। वनप्लस के सीईओ ने बताया कि वर्तमान में इस प्रोजेक्ट के तहत 200 कर्मचारी काम कर रहे हैं।

वनप्लस द्वारा जारी की गई प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, कंपनी का आरएंडडी सेंटर तीन लैब्स की स्थापना करेगा जिसमें कैमरा लेब, कम्युनिकेशन लेब और नेटवर्किंग व ऑटोमेशन लैब शामिल है। इन लैब्स में कैमरा डेवलपमेंट, 5जी टेस्टिंग, एआई और परफॉर्मेंस को बेहतर बनाने वाले सॉफ्टवेयर्स पर फोकस रहेगा।

वनप्लस इंडिया के जनरल मैनेजर विकास अग्रवाल ने कहा कि भारत में बड़ी संख्या में वनप्लस स्मार्टफोन्स की बिक्री वर्तमान में ऐमजॉन के ऑनलाइन मार्केट में ही हो रही है और कंपनी अब देश के बड़े शहरों में अपने ऑफलाइन स्टोर्स खोलने की तैयारी में है। उन्होंने कहा कि अगले साल के अंत तक हम 50 शहरों में ऑफलाइन स्टोर खोलने की योजना बना रहे हैं। साथ ही अग्रवाल ने कहा कि कंपनी अपने मेड इन इंडिया फोन्स को दूसरे देशों को भी निर्यात करना शुरू करेगी।

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com