भारी बारिश के चलते बैतूल-भोपाल हाईवे आज सुबह से बंद है। वहीं ताप्ती नदी का जलस्तर भी बढ़ा है

मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे में मध्य प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। बैतूल में इसका असर भी नजर आ रहा है। यहां रविवार से बारिश का जो सिलसिला शुरू हुआ था, वो आज भी जारी है।इसके चलते नदी-नाले उफान पर चल रहे हैं। बारिश से सूखी नदी में बाढ़ आने के कारण नेशनल हाइवे 69 बैतूल भोपाल पर यातायात सुबह 9 बजे से बंद है। आमला ब्लॉक में तेज बरसात के कारण कई गांवों के पहुंच मार्ग बंद हैं। जिले में पिछले 24 घंटे के भीतर 2 इंच बारिश हुई है। इस सीजन में अब तक जिले में कुल 34 इंच से अधिक बारिश दर्ज की जा चुकी है।

डैम के गेट खुले, नदियों में बाढ़

जिले में ताप्ती नदी पर बने पारसडोह बांध के 6 गेट खुले होने से ताप्ती नदी का जल स्तर बढ़ रहा है। सापना जलाशय के वेस्टवियर से 2 फ़ीट पानी निकलने से सापना नदी उफान पर है। सारणी में सतपुड़ा जलाशय के 14 गेट खुले हैं, जिससे तवा नदी का जल स्तर बढ़ता जा रहा है।

बाढ़ में बहने से बचा बाइक सवार

ताप्ती नदी में बाढ़ के कारण पुलिया के ऊपर से पानी बह रहा है। सोमवार की सुबह पुल पर पानी होने के बाद भी बाइक सवार बोण्डु काले ने पुल पार करने का प्रयास किया। तेज बहाव के कारण वह बाइक समेत बहने लगा। पुल के किनारे पर पहुंचते ही लोगो ने जान जोखिम में डालकर उसे बचाया।

 

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com