सचिन-गांगुली की जोड़ी को पीछे छोड़ इस जोड़ी ने टेस्ट क्रिकेट में हासिल की बड़ी उपलब्धि

वेस्टइंडीज के खिलाफ एंटीगुआ में जारी पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में भारतीय टीम की खराब शुरूआत रही और उसने 81 रन के भीतर 3 विकेट खो दिए। इसके बाद अजिंक्य रहाणे और कप्तान विराट कोहली ने टीम इंडिया की पारी को संभाला और तीसरे दिन के अंत तक टीम का स्कोर 185 रन पहुंचाया। इस दौरान रहाणे और कोहली ने सचिन-सौरव की शानदार जोड़ी के एक बड़े रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया।

दरअसल, पहले टेस्ट की दूसरी पारी में तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक विराट कोहली 53 और अजिंक्य रहाणे 51 रन बनाकर नाबाद हैं।  दोनों खिलाड़ियों के बीच अब तक 104 रन की साझेदारी हो चुकी है। इस जोड़ी की टेस्ट में चौथे विकेट के लिए ये 8वीं शतकीय साझेदारी हैं।

इसके साथ ही रहाणे और कोहली ने इस मामले में गांगुली-सचिन को पीछे छोड़ दिया है। गांगुली और सचिन की जोड़ी के नाम टेस्ट क्रिकेट में चौथे विकेट के लिए 7 साझेदारी दर्ज हैं। मौजूदा कप्तान कोहली और उपकप्तान रहाणे ने 39 पारियों में 8 शतकीय साझेदारी बनाई हैं। वहीं, गांगुली और सचिन ने 44 पारियों में 7 शतकीय साझेदारी की थी।

हालांकि, चौथे विकेट के लिए सबसे ज्यादा रन की साझेदारी के मामले में कोहली-रहाणे पूर्व क्रिकेटर सचिन और सौरव की जोड़ी से पीछे हैं। कोहली और रहाणे ने साथ में खेलते हुए कुल मिलाकर 2439 रन बनाए हैं। वहीं, सचिन और सौरव की जोड़ी के नाम कुल 2695 रन दर्ज हैं।

गौरतलब है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ जारी पहले टेस्ट मैच में अजिंक्य रहाणे शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। टेस्ट की पहली पारी में जहां रहाणे ने 81 रन की अहम पारी खेलते हुए भारत का 297 रन के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। वहीं, दूसरी पारी में उन्होंने अर्धशतक लगाकर विदेशी धरती पर अपनी काबिलियत का प्रदर्शन किया है।

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com