RRB JE CBT 2 का एग्जाम शेडूल किया घोषित

रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) ने आरआरबी जूनियर इंजीनियर (RRB Je 2019) की कम्प्यूटर बेस्ड एग्जाम के दूसरे चरण को लेकर नया नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इस नोटिफिकेशन में इस परीक्षा का शेड्यूल (RRB JE CBT 2 Exam Dates) जारी कर दिया है। सीबीटी के दूसरे चरण की परीक्षा 28 अगस्त से 01 सितंबर तक आयोजित की जाएगी। यह परीक्षा कुल पांच दिनों तक चलेगी।
ऑफिशियल नोटिफिकेशन के मुताबिक, 17 अगस्त, 2019 को आप परीक्षा केंद्र चेक कर सकते हैं। वहीं, परीक्षा से ठीक चार दिन पहले एडमिट कार्ड जारी कर दिया जाएगा। ऐसे में आप अपनी परीक्षा से चार दिन पहले आरआरबी की ऑफिशियल वेबसाइट से एडमिट कार्ड (RRB JE CBT 2 Admit Card) डाउनलोड कर सकते हैं। 28 अगस्त की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 24 अगस्त को जारी कर दिया जाएगा। वहीं, 29 अगस्त की परीक्षा के लिए 25 अगस्त को एडमिट कार्ड जारी कर सकें।

बता दें कि सीबीटी के पहले चरण की परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया गया है। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा में भाग लिया है, वे जोनल बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं। इस परीक्षा में शॉर्टलिस्टेड उम्मीदवार ही दूसरे चरण की सीबीटी में भाग ले सकेंगे।
रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने इस परीक्षा के लिए साल 2018 में विज्ञापन जारी किया गया था, जिसमें कुल 13, 487 पदों के लिए आवेदन मांगे गए थे। बाद में इस में कुछ बदलाव किया गया, जिससे वैकेंसी की संख्या बढ़कर 13, 538 हो गई है। इन पदों के लिए पहले स्टेज की परीक्षा का रिजल्ट 22 मई से 2 जून और 26 जून से 28 जून तक आयोजित की गई थी।

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com