सौरव गांगुली की माँ की तबियत खराब कैंसिल की कई अहम् बैठके

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष सौरव गांगुली की मां की तबीयत खराब हो गई है। मां की बीमारी को देखते हुए सौरव गांगुली उनके साथ रहकर उनका इलाज कराना चाहते हैं। इस वजह से सौरव गांगुली इंग्लैंड के लॉर्ड्स में होने वाली क्रिकेट की बड़ी मीटिंग का हिस्सा नहीं होंगे।

दरअसल, मां निरूपा गांगुली की बीमारी की वजह से सौरव गांगुली ने 11 और 12 अगस्त को लॉर्ड्स में होने वाली मेरिलबोन क्रिकेट क्लब वर्ल्ड क्रिकेट कमेटी की बैठक में शामिल होने से मना कर दिया है। गांगुली ने इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आइसीसी और मेरिलबोन क्रिकेट क्लब यानी एमसीसी को इसकी जानकारी दे दी है।

इस बारे में पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा है, “मेरी मां की हालत ठीक नहीं है। हम उन्हें इलाज के लिए कहीं और लेकर जा सकते हैं। ऐसे में, मैं 11-12 अगस्त को लॉर्ड्स में होने वाली मेरिलबोन क्रिकेट क्लब (MCC) वर्ल्ड क्रिकेट कमेटी की बैठक में हिस्सा नहीं ले पाउंगा।”

एमसीसी समिति के अध्यक्ष इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइक गैटिंग हैं। बता दें कि ये समिति क्रिकेट से जुड़े मुद्दों पर चर्चा को लेकर दो साल में एक बैठक करती है। इसलिए सौरव गांगुली के लिए ये मीटिंग अहम थी, लेकिन परिवार और मां की जिम्मेदारियों को समझते हुए गांगुली इसका हिस्सा नहीं।

खबरों की मानें तो सौरव गांगुली की मां निरूपा गांगुली को ह्रदय से जुड़ी बीमारी है, जिसके लिए समय-समय पर टेस्ट होते रहते हैं। ऐसे में उनके साथ सौरव गांगुली का होना बनता है, क्योंकि कोई भी जिम्मेदारी मां से बड़ी नहीं हो सकती।