Whats App लाएगा ऐसा फीचर

WhatsApp ला रहा है ऐसा फीचर, जिसका था सालों से इंतजार

Image result for whats app

WhatsApp में एक ऐसा फीचर आने वाला है जो आपके काफी काम साबित होगा. ये फीचर रिकॉल का है. यानी भेजे हुए मैसेज को एडिट या डिलीट कर सकते हैं. ऐसा फीचर इससे पहले भी कुछ सिक्योर मैसेजिंग ऐप्स में दिया जाता रहा है.

व्हाट्सऐप बीटा इन्फो की रिपोर्ट के मुताबिक जल्द ही iOS के लिए एक ऐसा फीचर दिया जाएगा जिसके तहत सेंडर के मैसेज डिलीट करते ही रीसिवर के पास से भी ये डिलीट हो जाएगा. इतना ही नहीं नोटिफिकेशन सेंटर से भी इसे हटा लिया जाएगा.

पिछले महीने भी रिपोर्ट आई थी की इसकी टेस्टिंग की जा रही है. लेकिन अब लगभग यह साफ हो चुका है कि Unsend नाम के इस फीचर को जल्द ही सभी कस्टमर्स के लिए जारी किया जाएगा.

व्हाट्सऐप बीटा इन्फो ट्विटर हैंडल से किए गए एक ट्वीट में कहा गया है सर्वर अब काम कर रहा है और इसने सफलतापूर्वक मैसेज रिकॉल किए हैं. इसे बाद में रिमोटली इनेबल किया जाएगा. इसे जल्दी ही यूजर्स के लिए दिया जा सकता है.

 आपको बता दें कि व्हाट्सऐप बीटा इन्फो व्हाट्सऐप का आधिकारिक हैंडल नहीं है, ब्लिक इसपर व्हाट्सऐप से जुड़ी लीक्ड खबरें होती हैं जिसे बीटा वर्जन में टेस्टिंग के लिए दिया जाता है.

सेल्फ डिस्ट्रक्शन की बात करें तो इससे पहले भी टेलीग्राम जैसे ऐप में ये फीचर है. हालांकि यह व्हाट्सऐप के आने वाले इस फीचर से अलग है. क्योंकि यहां यूजर्स टाइमर सेट कर सकते हैं. उदाहरण के तौर पर अगर आपने एक मैसेज भेजा है और चाहते हैं कि यह सिर्फ 20 सेकंड के लिए ही रहे तो इसे बाद यह खुद से खत्म हो जाएगा.

इंडिपेंडेंट की रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सऐप Unsend फीचर सिर्फ 5 मिनट तक ही काम करेगा. यानी अगर मैसेज भेजे हुए 5 मिनट से ज्यादा हो गए हैं तो यह काम नहीं करेगा. इसके अलावा यह फीचर न सिर्फ टेक्स्ट के लिए बल्कि जीफ और फोटो के लिए भी लागू होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com