छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह की तबीयत खराब, मेदांता अस्पताल में भर्ती

 छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह को मंगलवार देर रात करीब 11 बजे मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया। बताया जा रहा है कि रमन सिंह को सीने में दर्द की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती करवाया है।

रमन सिंह को गैस्ट्रोएंटरोलॉजी विशेषज्ञ डॉ. राजेश पूरी की देख रेख में भर्ती किया गया है। रमन सिंह को अलग से रूम में रखा गया है। उन्हें देर रात 11 बजे मेदांता में भर्ती करवाया गया। बता दें कि रमन सिंह पिछले दो दिन से दिल्ली में ही थे। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मुलाकात की थी।

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह प्रदेश वर्तमान समय में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं। वे सात दिसंबर 2003 से 16 दिसंबर 2018 तक छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रहे। वे लगातार 15 साल तक प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे।

इससे पहले मंगलवार को समाजवादी पार्टी के नेता और राज्यसभा सदस्य बेनी प्रसाद वर्मा की तबीयत खराब हो गई थी। उन्होंने दिल्ली से सटे गाजियाबाद के वैशाली स्थित मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मैक्स अस्पताल में उनकी नी रिप्लेसमेंट सर्जरी (घुटना प्रत्यारोपण) की जाएगी। मंगलवार को उनके सभी रूटीन चैकअप पूरे कर लिए गए, जिनमें वह पूरी तरह स्वस्थ पाए गए हैं।

मैक्स अस्पताल के ऑर्थो सर्जन डॉक्टर अखिलेश यादव उनका ऑपरेशन करेंगे। डॉक्टर अखिलेश ने बताया कि बेनी प्रसाद वर्मा लंबे समय से गठिया की समस्या से जूझ रहे हैं। घुटनों में दर्द रहने के चलते उन्हें चलने में दिक्कत आती थी। ऐसे में अब उनकी नी रिप्लेसमेंट सर्जरी की जाएगी। सूत्रों की मानें तो बुधवार को यह ऑपरेशन किया जा सकता है। इसके एक-दो दिन बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी।

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com