CBI RAIDS – भ्रष्टाचार और धोखाधड़ी के मामले में सीबीआई की 19 राज्यों के 110 स्थानों पर छापेमारी

सीबीआई ने मंगलवार को भ्रष्टाचार, धोखाधड़ी और हथियार तस्करी के मामलों में छापेमार कार्रवाई की। सीबीआई ने 19 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के 110 स्थानों पर छापा मारा। इन मामलों में सीबीआई ने 30 अलग-अलग केस दर्ज किए। एक हफ्ते पहले भी सीबीआई ने बैंकों के साथ कथित तौर पर धोखाधड़ी करने वालों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन चलाया था।

2 जुलाई को सीबीआई ने देशभर में 18 शहरों के 50 ठिकानों पर छानबीन की थी। इस मामले में 14 केस दर्ज किए गए। अधिकारियों ने बताया था कि सभी मामले 640 करोड़ रुपए के फंड डायवर्जन से जुड़े हैं। सीबीआई की 12 टीमों ने दिल्ली, मुंबई, लुधियाना, ठाणे, वलसाड़, पुणे, पलानी, गया, गुरुग्राम, चंडीगढ़, भोपाल, सूरत और कोलार समेत कुछ शहरों में छापेमार कार्रवाई की थी।

वित्त मंत्री ने कहा- अब तक दो लाख करोड़ रुपए से ज्यादा रिकवर
वित्त मंत्री सीतारमण ने 1 जुलाई को लोकसभा में कहा था कि वित्तीय वर्ष 2018-19 में पब्लिक सेक्टर बैंकों में हुए धोखाधड़ी मामलों की संख्या 739 रही, जो कि पिछले वित्तीय वर्ष में 1,545 थी। बैंकों ने बीते पांच सालों में कानूनी कार्रवाई के जरिए नॉन परफॉर्मिंग असेट्स के तौर पर 2 लाख 6 हजार 586 करोड़ रुपए रिकवर किए। उन्होंने एक दूसरे सवाल के जवाब में कहा- बीते दो वित्तीय वर्ष में देशभर में एटीएम से पैसे निकाले जाने के मामलों की कुल संख्या 11,816 थी।

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com