अमेरिका – ट्रम्प ने मैक्सिको सीमा पर मानवीय सहायता के लिए 31733 करोड़ रु. मंजूर किए

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने दक्षिण-पश्चिम (मैक्सिको) सीमा पर मानवीय सहायता उपलब्ध कराने के लिए 31 हजार 733 करोड़ रु. के बिल पर दस्तखत कर दिए। अमेरिकी कांग्रेस ने पिछले हफ्ते ही सीमा पर सहायता के लिए बिल को मंजूरी दी थी। व्हाइट हाउस ने सोमवार को कहा कि देश के दक्षिण-पश्चिम सीमा पर प्रवासी संकट से निपटने, मानवीय सहायता और सुरक्षा के लिए आपातकालीन सीमा सहायता बिल को मंजूरी दे दी गई है।

बीते दिनों मैक्सिको से अमेरिका जा रहे ऑस्कर अलबर्टो मार्टिनेज रामिरेज अपनी बेटी वैलेरिया के साथ रियो ग्रांड नदी पार करते समय डूब गए। अलबर्टो 23 महीने की बेटी को अपनी टी-शर्ट में फंसाकर नदी पार कर रहे थे। अलबर्टो और उनकी बेटी की नदी किनारे डूबे हुई तस्वीर को देख पूरी दुनिया भावुक हो गई थी।

अब तक 32,182 माइग्रेंट्स की मौत हुई

इंटरनेशनल ऑर्गनाइजेशन ऑफ माइग्रेशन के मुताबिक, जनवरी 2014 से लेकर 27 जून 2019 तक 32,182 माइग्रेंट्स की मौत हुई। जबकि, इसी दौरान अमेरिका-मैक्सिको सीमा पर 2,075 लोग मरे। वहीं, अमेरिका के कस्टम एंड बॉर्डर प्रोटेक्शन के आंकड़ों के मुताबिक, 2000 में जहां 16 लाख से ज्यादा लोगों को सीमा में घुसते हुए पकड़ा गया था, वहीं 2018 में चार लाख लोगों को पकड़ा गया। लेकिन, इस साल मई तक अमेरिका-मैक्सिको सीमा पर छह लाख लोगों को सीमा पार करते हुए पकड़ा जा चुका है।

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com