अंगूठे की चोट के चलते शिखर धवन वर्ल्ड कप से बाहर, ऋषभ उनकी जगह लेंगे

भारतीय ओपनर शिखर धवन अंगूठे में फ्रैक्चर के कारण वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं। धवन की जगह विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत लेंगे। भारतीय टीम के मैनेजर सुनील सुब्रमण्यम ने यह जानकारी दी। शिखर 9 जून को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के दौरान चोटिल हो गए थे। इसके चलते वे पाकिस्तान के खिलाफ मैच नहीं खेल पाए थे।

धवन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में बल्लेबाजी के दौरान कूल्टर नाइल की गेंद लग गई थी। उन्होंने चोट के बावजूद 109 गेंद पर 117 रन की पारी खेली थी। हालांकि, वे पूरे मैच में फील्डिंग करने नहीं उतरे थे। उनकी जगह रविंद्र जडेजा ने फील्डिंग की थी। इसके बाद वे तीन मैचों के लिए बाहर हो गए थे। उनकी जगह पंत स्टैंड बाई में शामिल किए गए थे। पंत ने सिर्फ पांच वनडे मैच खेले हैं। उन्होंने चार पारियों में 23.25 की औसत से 93 रन बनाए हैं। 36 रन उनका सर्वाधिक स्कोर है।
‘मध्य जुलाई तक मैदान में नहीं उतर सकते धवन’

फिटनेस ट्रेनर शंकर बासु ने बताया, विशेषज्ञों से सलाह लेने के बाद पता चला है कि शिखर मध्य जुलाई तक मैदान में नहीं उतर सकते हैं। इसलिए हमने उन्हें विश्वकप से बाहर करने का फैसला किया और पंत को उनकी जगह लेने के लिए बीसीसीआई से आग्रह किया।

चोटिल भुवनेश्वर भी 2 मैच के लिए बाहर
भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार रविवार को पाक के खिलाफ मांसपेशियों में खिंचाव के बाद 2 मैच से बाहर हो गए थे। उनकी जगह तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी अगले मैचों में टीम का हिस्सा होंगे। मैच के दौरान भुवनेश्वर अपना तीसरा ओवर भी पूरा नहीं कर पाए थे। उनका ओवर विजय शंकर को पूरा करना पड़ा था। हालांकि, यह घटनाक्रम इंडिया के लिए फायदेमंद साबित हुआ, क्योंकि उन्होंने पहली ही गेंद पर इमाम उल हक का विकेट लिया था। वे वर्ल्ड कप के डेब्यू मैच की पहली गेंद पर विकेट लेने वाले पहले भारतीय बने थे।

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com