बिना लाइसेंस गाड़ी चलाने वालों पर कार्रवाई, पुलिस ने 2220 नाबालिगों को पकड़ा

हैदराबाद पुलिस ने एक विशेष अभियान के तहत बिना लाइसेंस के गाड़ी चलाने वाले नाबालिगों पर कार्रवाई की है। इस दौरान पुलिस ने करीब 2,220 नाबालिगों को वाहन चलाने के लिए पकड़ा है, जो कानून का उल्लंघन कर गाड़ी चला रहे थे।

हैदराबाद सिटी के अतिरिक्त यातायात आयुक्त अनिल कुमार ने बताया कि इस साल अब तक 2,220 नाबालिगों को वाहन चलाने के लिए पकड़ा गया है। पकड़े गए नाबालिगों में से लगभग 1,732 मामलों में चार्जशीट दायर किया गया है। उन्होंने बताया कि अदालत ने इन नाबालिगों पर 1,61,700 रुपये का जुर्माना लगाया है। अनिल कुमार ने कहा कि इस साल किसी भी नाबालिग को दोषी नहीं ठहराया गया है, लेकिन पिछले साल कुछ नाबालिगों को बाल सुधार गृह भेजा गया था।

उन्होंने कहा कि हम शहर में अपना ये अभियान जारी रखेंगे और माता-पिता और बच्चों को उन परेशानियों के बारे में बताएंगे जो कानून का उल्लंघन करने के दौरान उन्हें झेलनी पड़ेंगी। यातायात आयुक्त ने नाबालिगों से आग्रह करते हुए कहा कि जब तक उन्हें गाड़ी चलाने का लाइसेंस नहीं मिलता है, तब तक वे वाहन न चलाएं। पुलिस के मुताबिक इस अभियान के तहत नाबालिगों को हादसों के दौरान होने वाले खतरों के बारे में बताया गया। उन्होंने बताया कि इसके तहत हमने कुछ कॉलेज छात्रों के ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने में भी मदद की।

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com