14 विवादित फ़र्ज़ी बाबाओं की सूची जारी

फर्जी बाबाओं की लिस्‍ट में, 14 बाबाओ के साथ राधे मां भी शामिल?

इलाहाबाद। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद की बैठक रविवार को प्रयाग नगरी इलाहाबाद के बाघम्बरी गद्दी मठ में आयोजित की गई. वहीं बैठक के बाद अखड़ा परिषद ने 14 फर्जी बाबाओं के नाम का खुलासा किया. अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद की बैठक रविवार को प्रयाग नगरी इलाहाबाद के बाघम्बरी गद्दी मठ में आयोजित की गई. इस बैठक में अखाड़ा परिषद ने 14 फर्जी बाबाओं के नाम की लिस्‍ट जारी की. इसमें *प्रमुख रूप से आशाराम बापू, राधे मां, सच्चिदानंद गिरी, गुरमीत राम रहीम, निर्मल बाबा, इच्छाधारी भीमानंद, असीमानंद और नारायण साईं, रामपाल, आचार्य कुशमुनि, वृहस्पति गिरी, मलखान सिंह*  के नाम फर्जी बाबाओं की लिस्ट में शामिल किया गया हैं.
बता दें, कि इस बैठक में शामिल होने के लिए सभी 13 अखाड़ों के प्रतिनिधियों को बुलाया गया था. बैठक के बाद सर्व सम्मति से अखाड़ा परिषद ने 14 फर्जी बाबाओं की लिस्ट जारी की. बताया जा रहा है कि अखाड़ा परिषद की बैठक में फर्जी बाबाओं की लिस्ट जारी करने के बाद इसे सरकार को सौंपा जाएगा. ऐसा इसलिए ताकि उन बाबाओं के खिलाफ एक्शन लिया जा सके, जो गलत तरीके से आस्था से खिलवाड़ कर रहे हैं.
अखड़ा परिषद ने जारी की फर्जी बाबाओं की लिस्ट
इसके साथ ही अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद फर्जी बाबाओं के महात्मा लिखने पर रोक लगाने के लिए चेतावनी भी जारी किया, जिससे फर्जी और ढोंगी बाबाओं की करतूत से सनातन धर्म और साधु-संतों का नाम न बदनाम हो.
अखाड़ा परिषद की बैठक में फर्जी बाबाओं पर नकेल कसने की तैयारी पर भी चर्चा के बाद अर्धकुंभ मेले से पहले संतों के नाम को कलंकित करने वालों के खिलाफ अभियान चलाकर उन्हें जनता के सामने बेनकाब करने की कार्रवाई की जाएगी.
हालांकि, इस बैठक से पहले ही परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि को जान से मारने की धमकी मिली. अखाड़ा परिषद की बैठक से एक दिन पहले गिरि ने फोन पर खुद को जान से मारे जाने की मिल रही धमकी के बारे में बताया. इस संबंध में उन्होंने दारागंज थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है……..

 

 

*अखाड़ा परिषद ने जारी की 14 ढोंगी बाबाओ की सूची*

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद  ने फर्जी बाबाओं की लिस्ट जारी की है. इलाहाबाद में रविवार को इस संबंध में अखाड़ा परिषद की बैठक हुई, जिसमें ये सूची सार्वजनिक की गई.

अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी ने ऐसे बाबाओं की लिस्ट जारी की, जो धर्म के नाम पर फर्जी तरीके से लोगों को गुमराह कर रहे हैं.

*ये हैं 14 फर्जी बाबा*

1. आसाराम बापू उर्फ आशुमल शिरमलानी

2. सुखबिंदर कौर उर्फ राधे मां

3. सच्चिदानंद गिरि उर्फ सचिन दत्ता

4. गुरमीत राम रहीम सिंह

5. ओमबाबा उर्फ विवेकानंद झा

6. निर्मल बाबा उर्फ निर्मलजीत सिंह

7. इच्छाधारी भीमानंद उर्फ शिवमूर्ति द्विवेदी

8. स्वामी असीमानंद

9. ओम नमः शिवाय बाबा

10. नारायण साईं

11. रामपाल

12. आचार्य कुशमुनि

13.वृहस्पति गिरी

14.मलखान सिंह

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com