प्यार में दो लड़कियों ने तोड़ी धर्म की दीवार

बुलंदशहर और गाजियाबाद से लापता दो छात्राओं को नगर कोतवाली पुलिस ने शनिवार को बरामद किया तो वे खुद को बालिग बता शादी करने पर अड़ गईं। अलग-अलग धर्म से ताल्लुक रखने वालीं दोनों लड़कियों ने अपनी उम्र 18 से अधिक बताते हुए दस्तावेज भी दिए, जबकि परिजन इन्हें नाबालिग बता रहे हैं। इसके बाद पुलिस असमंजस की स्थिति में आ गई।

पुलिस के मुताबिक, दोनों पांच जून को लापता हुई थीं। दोनों के दस्तावेजों की जांच की जा रही है। रविवार को इनके बयान कराए जाएंगे, उसके आधार पर ही आगे की कार्यवाही की जाएगी। नगर कोतवाली क्षेत्र में रहने वाली लड़की ने इसी साल निजी स्कूल से 12वीं की पढ़ाई की थी। उसके घर के पास ही अपने मौसा के साथ रहकर पढ़ाई करने वाली लड़की से उसकी दोस्ती थी।

पांच जून 2019 को दोपहर बाद तीन बजे लड़की अपनी दोस्त के घर जाने की बात कह घर से निकली। शाम तक नहीं लौटी तो परिजन उसके घर पहुंचे। मौसा ने बताया कि वह तो एक सप्ताह पूर्व ही बुलंदशहर के पहासू में रहने वाले अपने मामा के घर चली गई थी। परिजन पहासू पहुंचे तो मामा ने बताया कि पांच जून की शाम करीब छह बजे वह भी संदिग्ध हालात में लापता हो गई। दोस्त के पास मोबाइल भी था, जिसका नंबर बंद आ रहा था।

मोबाइल से ट्रेस हुई लोकेशन नगर कोतवाल लक्ष्मण वर्मा ने बताया कि परिजनों ने शनिवार को लड़की को नाबालिग बता शिकायत दी थी। इसके आधार पर रिपोर्ट दर्ज की गई थी। जांच में उसकी दोस्त के भी लापता होने के बारे में पता चला। सर्विलांस की मदद से दोस्त के मोबाइल की लोकेशन गाजियाबाद में ट्रेस हुई, जिसके बाद दोनों को बरामद कर लिया गया। दोनों खुद को बालिग बता साथ रहने और शादी करने की बात कह रही हैं। उनके दस्तावेजों की जांच और बयानों के आधार पर जांच कर आगे की कार्यवाही की जाएगी।

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com