दिल्ली-NCR के कई इलाकों में धूल भरी आंधी, गर्मी से जूझ रहे लोगों को मिली राहत

 दिल्ली औऱ एनसीआर में बुधवार को मौसम का मिजाज एक बार फिर बदल गया। दिल्ली, नोएडा, गुरुग्राम और रेवाड़ी समेत एनसीआर के कई इलाकों में धूल भरी आंधी ने लोगों को गर्मी से राहत दी। आंधी की वजह से लोगों को परेशानियों का भी सामना करना पड़ा।

दिल्ली में धूल भरी तेज हवाओं के कारण इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ानों को अस्थायी रुप से रोक दिया गया था। तेज हवाओं के गुजर जाने के बाद उड़ानों को फिर से बहाल कर दिया गया। धूल भरी आंधी की वजह से 27 उड़ानों को शाम 7.40 तक डायवर्ड किया गया।

 

दिल्ली के जनपथ रोड और इंडिया गेट पर धूल भरी आंधी से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। यहां पर धूल की वजह से दूर तक दिखना मुश्किल हो गया।

बताया जा रहा है कि इस दौरान हवा की रफ्तार करीब 60 से 70 किलोमीटर प्रति घंटा रही।

नोएडा और गुरुग्राम में धूल भरी तेज हवाओं के कारण शाम को पूरे इलाके में अंधेरा छा गया। आंधी की वजह से लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

दिल्ली में आई तेज आंधी में सड़कों पर वाहन रेंगते हुए दिखाई दिए और लोग लाइट जलाकर चलने को मजबूर हुए।

धूल भरी हवाओं से सड़कों पर अचानक ट्रैफिक रुक सा गया। हांलाकि कुछ लोग आंधी के बावजूद अपने गंतव्य तक जाते दिखे।

दिल्ली-एनसीआर में पड़ रही भीषण गर्मी से बुधवार को लोगों को राहत मिली। पूर्वी दिल्ली में हवा के साथ उड़ती धूल से खुद को बचाता परिवार।

इससे पहले भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने दिल्ली-एनसीआर में धूल भरी आंधी और हल्की बारिश होने की संभावना जताई थी। मौसम विभाग ने कहा था कि अगले दो घंटे में दिल्ली, गुरुग्राम, फरीदाबाद, नूंह, पलवल, नोएडा और गाजियाबाद में धूल भरी तेज हवाएं चलेंगी। 70 से 80 किलोमीटर प्रति घंटे हवा की रफ्तार की आशंका जाहिर की गई थी।