ओवैसी ने कहा- गांधी, अंबेडकर और आजाद के देश में हमें अब भी हक की उम्मीद

  • एआईएमआईएम प्रमुख ने कहा- गांधी, अंबेडकर और आजाद के देश में हमें अब भी हक की उम्मीद
  • ओवैसी ने कहा- लोकसभा चुनाव में भाजपा पंजाब और दूसरे राज्यों में क्षेत्रीय दलों के कारण हारी

हैदराबाद. एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने रविवार को हैदराबाद में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भाजपा लोकसभा चुनाव में कांग्रेस नहीं बल्कि क्षेत्रीय दलों की वजह से पंजाब और केरल जैसे राज्यों में हारी है। राहुल खुद अमेठी में हार गए, लेकिन वायनाड में जीत दर्ज की क्योंकि वहां 40% मुसलमान हैं। औवेसी ने कहा कि आप लोग कांग्रेस और अन्य धर्मनिरपेक्ष दलों को नहीं छोड़ना चाहते हैं, लेकिन याद रखें कि उनके पास ताकत नहीं है। वे मेहनत नहीं करते हैं।

उन्होंने कहा कि 15 अगस्त 1947 को जब देश आजाद हुआ तो हमारे बुजुर्गों ने सोचा होगा कि यह नया भारत होगा। यह भारत गांधी, नेहरू, अंबेडकर, आजाद और उनके करोड़ों अनुयायियों का होगा। मुझे अभी भी इस देश में अपना हक मिलने की उम्मीद है। हम भीख नहीं चाहते, हम किसी पर निर्भर नहीं रहना चाहते।

ओवैसी ने कहा था- हम यहां किरायेदार नहीं, बराबर के हिस्सेदार

इससे पहले ओवैसी ने हैदराबाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा था कि अगर कोई ये समझ रहा है कि हिंदुस्तान के वजीर-ए-आजम 300 सीट जीत कर हिंदुस्तान पर मनमानी करेंगे, तो यह नहीं हो सकेगा। संविधान का हवाला देकर वजीर-ए-आजम से कहना चाहता हूं कि ओवैसी आपसे लड़ेगा, मजलूमों के इंसाफ के लिए लड़ेगा। हिंदुस्तान को आबाद रखेंगे, हम यहां किरायेदार नहीं, बराबर के हिस्सेदार रहेंगे।

वायनाड में राहुल 4 लाख 31 हजार वोटों से जीते थे

राहुल ने केरल और उत्तरप्रदेश की दो सीटों पर चुनाव लड़ा था। अमेठी में उन्हें स्मृति ईरानी से हार मिली, जबकि वायनाड में वे 4 लाख 31 हजार से ज्यादा वोट से जीते थे। जीत के बाद राहुल वायनाड के लोगों का आभार जताने तीन दिवसीय दौरे पर केरल गए थे।

HAMARA METRO

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com