राजधानी में हिंसा और आगजनी के बाद दिल्ली से सटे सभी बॉर्डर पर सुरक्षा कड़ी

यौन शोषण के मामले में डेरा मुखी राम रहीम को दोषी करार दिए जाने के बाद पंचकूला से शुरू हुई हिंसा की आग दिल्ली व उसके आसपास भी पहुंच गई। डेरा समर्थकों ने राजधानी में कई बसों व अन्य वाहनों को आग के हवाले कर दिया। आनंद विहार रेलवे स्टेशन के यार्ड में खड़ी रीवा एक्सप्रेस की दो बोगियों को भी आग लगा दी। हालांकि बवाल की भनक लगते ही दिल्ली में हाई अलर्ट जारी कर धारा -144 लगा दी गई।
ज्योति नगर-लोनी गोल चक्कर, ख्याला, बाबू जगजीवन राम अस्पताल के पास, मंगलापुरी पालम, जीटीबी बाईपास, जेजे कॉलोनी बवाना, गोकलपुरी और भजनपुरा में डेरा समर्थकों ने वाहनों में आग लगाई। आपात बैठक बुलाकर राजधानी में अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती कर दी गई है। पुलिस ने फिलहाल चार लोगों को बलवा करने के आरोप में गिरफ्तार किया है, जबकि कई को हिरासत में लिया गया है।

दोपहर बाद जैसे ही राम रहीम को दोषी करार दिया गया, तो राजधानी में भी हलचल शुरू हो गई। लोनी गोल चक्कर के पास डेरा समर्थकों की भीड़ जुटी गई। इन लोगों ने वजीराबाद रोड पर ज्योति नगर इलाके में थोड़ी दूर खड़ी तीन डीटीसी बसों को आग के हवाले कर दिया। भजनपुरा में एक बस, गोकुलपुरी में तीन ऑटो में आग लगा दी। नंद नगरी के पास सबोली फाटक को भी आग लगा दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com