दिग्विजय के वोट न डालने पर मोदी ने ली चुटकी

रतलाम। लोकसभा चुनाव के आखिरी और सातवें चरण में मध्य प्रदेश की 8 सीटों पर वोट डाले जाएंगे। ये सभी सीटें मालवा-निमाड़ की हैं। ऐसे में दोनों ही पार्टियां पूरी ताकत झोंक रही हैं। इसी कड़ी में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रतलाम पहुंचे हैं। वो यहां सैलाना रोड बजली हवाई पट्टी मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे। इस रैली में शामिल होने के लिए हजारों की भीड़ रैली स्थल पर पहुंच रही है। पीएम मोदी के मंच पर पहुंचते ही मोदी-मोदी के नारे लगने लगे। प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राकेश सिंह भी इस रैली में शामिल होंगे। इस रैली में बड़ी संख्या में भाजपा की महिला कार्यकर्ता भी पहुंचीं हुईं हैं।

पीएम मोदी ने यहां भी कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि, “कांग्रेस को भारत माता की जय बोलने से दिक्कत होती है। वो मुझे गाली देते हैं। नामदार गाली से शुरुआत करते हैं। आप बताएं देश गाली भक्ति से चलेगा या राष्ट्रभक्ति से। पीएम मोदी ने यहां रतलाम के शहीद लेफ्टिनेंट कमांडर धर्मेंद्र चौहान का जिक्र करते हुए कांग्रेस पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि मैं शहीद अफसर को नमन करता हूं। एक तरफ तो धर्मेंद्र ने लोगों को बचाने के लिए अपनी जान दे दी। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस ने नौसेना के युद्धपोत को पिकनिक मनाने के लिए इस्तेमाल किया। कांग्रेस मध्यमवर्ग को लालची कहती है। उस पर टैक्स लगाने की बात करती है। अब वो मध्यम वर्ग महामिलावटी लोगों के खिलाफ खड़ा हो गया है।

देश की सुरक्षा और रक्षा घोटालों को लेकर भी पीएम मोदी ने कांग्रेस को जमकर कोसा। उन्होंने कहा कि, पनडुब्बी घोटाले, सबमरीन घोटाले, बोफोर्स घोटाले पर इनका एक ही जवाब है, ‘हुआ तो हुआ’। इनके राज में हमारे वीर जवानों को बुलेटप्रूफ जैकेट नहीं मिला। आतंकी हमलों में हमारे जवान शहीद होते थे। लेकिन ये कहते थे ‘हुआ तो हुआ’। सारे देश को पता चल गया है। इसी तरह भोपाल में गैस कांड हुआ। जिसका खामियाजा आज भी लोग भुगत रहे हैं। उस बारे में अगर बात की जाए तो उनका अंदाज यही रहता है, ‘हुआ तो हुआ’।

कर्जमाफी पर कमलनाथ सरकार को घेरा

पीएम मोदी ने मध्य प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि, “कर्जा माफ करना था। दस दिन के भीतर सबका कर्जा माफ करने को कहा था। उसको भी ठगा की नहीं ठगा। इस पर भरोसा कर सकते हैं क्या ?। आजादी के 5 5साल तक एक ही परिवार ने देश को ठगा था। बिजली का बिल हाफ करेंगे, कहा था ना। बिल हाफ हुआ या बिजली की सप्लाई हाफ हुई। आज किसानों के घर पर पुलिस पहुंच रही है। कर्जदार किसानों की जेल जाने की नौबत आ रही है। आखिर ऐसा क्यों हो रहा है। इस सवाल का जवाब है तुगलक रोड चुनाव घोटाला। दिल्ली में जो इनके नामदार हैं, उनके पोस्टर जो आप जा रतलाम, झाबुआ और उज्जैन मे देख रहे हैं। वो उस चोरी का माल है। वो भ्रष्टाचार है। ये पैसे गरीब बच्चों और प्रसूता माताओं के पोषण के लिए भेजा था। जो इन्होंने लूट लिया। कैसे देश ने देखा कि कांग्रेसियों के घर से नोटों के भोरे निकले” ?

हार के डर से वोट डालने नहीं गए दिग्गी राजा : पीएम मोदी

पीएम मोदी ने वोट नहीं डालने के मुद्दे दिग्विजय सिंह को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि, “इनका अहंकार कल दिखा। मैं खुद अहमदाबाद वोट डालने गया था। राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति कतार में खड़े थे। लेकिन दिग्गी राज वोट डालने नहीं गए। वो दिन भर भोपाल में दौड़ते दिखे कि मुझे भोपाल वालों बचा लो। वरना नौकरी चली जाएगी। आपने वोट का बहिष्कार कर दिया। ऐसा क्या झगड़ा है आपका। अगर प्रत्याशी पसंद नहीं था तो ऐसे ही चले जाते, लेकिन आप तो वहां की जनता से इतना डर गए कि गए ही नहीं। आप तो जाकिर नाइक से भी नहीं डरते हो। फिर आपको अपने ही क्षेत्र के लोगों से डर क्यों लगा। कांग्रेस के महामिलावटी लोगों देश का फर्स्ट टाइम वोटर सारे दलों को बारीकी से देख रहा है। वो देश के विकास के लिए वोट डाल रहा है। उसे आप यही सिखा रहे हैं कि मतदान जरूर नहीं है। आपने बहुत बड़ा पाप किया दिग्गी राजा।”

फिर से सरकार बनते ही किसानों को हर साल मिलेंगे 6 हजार: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने किसानों के लिए भी बड़ा ऐलान किया। उन्होंने कहा कि 23 मई को सरकार बड़ा फैसला लेगी और किसानों के खाते में 6 हजार रुपए आएंगे। वहीं गरीब, मजदूरों को 60 साल की उम्र पार करने के बाद पेंशन मिलेगी। वहीं पीएम मोदी ने हिंदू आतंक को लेकर भी विपक्ष पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि, हिंदू आतंक का नया शिगूफा छेड़ा। इस चक्कर में असली आतंकी बचते रहे और बेगुनाहों का खून बहता रहा