फिल्‍म जिहाद से डेब्‍यू करने वाली अल्फिया को पहली फिल्‍म से मिला अवार्ड और सम्‍मान

फिल्‍म जिहाद से डेब्‍यू करने वाली अल्फिया को पहली फिल्‍म से मिला अवार्ड और सम्‍मान

बॉलीवुड में बोल्ड, ब्यूटीफुल और सुपर सक्सेसफुल बिज़नेस वुमन के रूप में ब्‍यू‍टी विथ ब्रेन अल्फिया हर अभिनेत्री के लिए चाइलेंजिंग हैं। अल्फिया एक हेड टर्नर है। वो जहां वह जाती है और जो भी क्षेत्र में वह उद्यम करती है। अल्फिया ने अपनी बॉलीवुड डेब्यू ‘जिहाद’ से कई पुरस्कार और सम्‍मान हासिल कर लिए।

उन्होंने सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री की श्रेणी में राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय रूप से कई पुरस्कार जीते हैं, जिनमें से कुछ माल्टा इंटरनेशनल, मेवरिक मूवी लॉस एंजिल्स, सिनेमा लंदन, बरबस यूएसए फिल्म फेस्टिवल, एनआरआई अचीवर्स अवार्ड, राष्ट्रीय मानवाधिकार और सामाजिक सुरक्षा आयोग, इंडिया अनबाउंड में विनिंग अवार्ड शामिल हैं। टाइम्स नेटवर्क द्वारा प्रस्तुत “यंग अचीवर ऑफ द ईयर” के रूप में विपणन उत्कृष्टता के लिए उत्कृष्टता पुरस्कार और राष्ट्रीय पुरस्कार भी हैं।

उन्होंने अपनी हिंदी फीचर फिल्म जिहाद के लिए लॉस एंजिल्स इंडिपेंडेंट, लॉस एंजिल्स सिनेफेस्ट, ग्लोबल रेवोल्यूशन न्यूयॉर्क, टोरंटो इंटरनेशनल, वर्ल्ड फिल्म सैनफ्रांसिस्को, दादासाहेब फाल्के फाउंडेशन आदि में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री फाइनलिस्ट के रूप में भी प्रवेश किया। कोलकाता में, अल्फिया ने प्रतिष्ठित कल्ट क्रिटिक फिल्म फेस्टिवल 2018 में जीन ल्यूक गोडार्ड सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार जीता। यह फिल्म अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह सर्किट में कई पुरस्कार भी जीतती रही है और आधिकारिक तौर पर 71 वें अंतर्राष्ट्रीय कांस फिल्म फेस्टिवल 2018 में स्क्रीनिंग के लिए चुनी गई।

आपको बता दें कि फिल्म ‘जिहाद’ एक महत्वपूर्ण संदेश देने वाली फिल्म है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने अभिनय के लिए अल्फिया को काफी सराहा गया है। हाल ही में, उन्होंने लॉस एंजिल्स में 2018 में विश्व फिल्म समारोह में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार जीता। इंटरनेशनल अवॉर्ड विनिंग एक्ट्रेस होने के अलावा, अल्फिया एक अवॉर्ड विनिंग डिजिटल मीडिया एंटरप्रेन्योर और एक सिंगर भी हैं। सावधानीपूर्वक तैयारी की शक्ति में विश्वास रखने के कारण, एल्फेया ने लॉस एंजिल्स की प्रतिष्ठित न्यूयॉर्क फिल्म अकादमी से अपने अभिनय की कमाई की। वह बेली डांसिंग और हिपहॉप में भी प्रशिक्षित है।

दुबई में जन्मी और पली-बढ़ी, जिनका फिल्म उद्योग से कोई संबंध नहीं है, अल्फिया कहती हैं, “हमारा परिवार दुबई से बेंगलुरु शिफ्ट हो गया था और वहां से मैंने हाई स्कूल और फिर कॉलेज की पढ़ाई की। मैंने मॉडल के रूप में कई रैंप शो चलाए और फिर 2015 में मुंबई आ गई। ”

तैयारी की शक्ति में विश्वास करते हुए, अल्फिया ने लॉस एंजिल्स की प्रतिष्ठित न्यूयॉर्क फिल्म अकादमी से अभिनय की बारीकियां सीखी हैं। वह बेली डांसिंग और हिप हॉप में भी प्रशिक्षित हैं। फिल्म ‘जिहाद’ को अपनी पहली फिल्म के रूप में चुनने के सवाल पर, अल्फिया ने कहा,“ मैं एक ग्लैम डॉल नहीं बनना चाहती, इसलिए जब मुझे ‘ जिहाद’मिली, तो मुझे न केवल फिल्म की कहानी पसंद आएगी बल्कि मेरी भूमिका काफी बेहतर थी। इसके अलावा,फिल्म एक शानदार संदेश भी देती है, इसलिए मैंने इस फिल्म से बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की।‘

अल्फिया सदाबहार अभिनेत्री रेखा को अपने रोल मॉडल के रूप में देखती है। जैसा कि अल्फिया ने कहा “रेखा जी एक बहुमुखी अभिनेत्री हैं। मुझे प्रियंका चोपड़ा, ऐश्वर्या राय, करीना कपूर, विद्या बालन और राधिका आप्टे भी पसंद हैं। मैं प्यारेलाल सिनेमा और व्यावसायिक बॉलीवुड फिल्मों दोनों के लिए तैयार हूं। मेरे लिए पटकथा अधिक महत्वपूर्ण है। मैं ऐसी भूमिका स्वीकार करूंगा, जिसमें मैं अपनी अभिनय क्षमता और कौशल दिखा सकूं। मैं अपने प्रत्येक किरदार को बेहतरीन तरीके से चित्रित करना चाहता हूं। और पूरे प्रयास के साथ।”अल्फिया कहती हैं कि जो समान आराम से वाणिज्यिक और कला फिल्म प्रारूपों में फिसल जाती हैं।

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com