रिलायंस Jio GigaFiber सर्विस जल्द होगी लॉन्च

रिलायंस Jio GigaFiber सर्विस जल्द होगी लॉन्च

 

नई दिल्ली: पिछले एक साल में जियो गीगाफाइबर ने देशभर में काफी चर्चा बटोर ली है। रिलायंस जियो ने इसकी पुष्टि की है कि जियो गीगाफाइबर ब्रॉडबैंड कनेक्शन के तहत उपभोक्ताओं को 1जीबी प्रति सेकेंड की स्पीड से इंटरनेट मिलेगा। जियो गीगाफाइबर की लॉन्चिंग तारीख के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है, लेकिन इसे कुछ जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है। एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि जियो गीगाफाइबर फाइबर टू होम सर्विस को 2019 की पहली तिमाही में लॉन्च किया जा सकता है।

उम्मीद है कि कंपनी इसे मार्च तक लॉन्च कर देगी। वहीं दूसरी ओर जब बात जियो गीगाफाइबर प्लान, कीमत, इंस्टॉलेशन और अन्य की जानकारी की बात आती है, तो लोगों को इस संबंध में ज्यादा जानकारी नहीं है। बता दें कि जियो गीगाफाइबर के प्लान और उनकी कीमत में बारे में ऐलान होगा अभी बाकी है।

उम्मीद की जा रही है कि जियो गीगाफाइबर प्लान की शुरुआत 500 रुपए से होगी, जिसमें यूजर्स को 100 एमबीपीएस की स्पीड से 300 जीबी डेटा मिलेगा। वहीं दूसरे ओर जियो ने गीगाफाइबर के लिए प्रीव्यू ऑफर जारी कर दिया है, जिसके तहत जियो गीगाफाइबर का कनेक्शन लेने पर ग्राहकों को 100 जीबी प्रति माह पहले तीन महीने के लिए फ्री मिलेगा।

बता दें कि ये डेटा 100 एमबीपीएस की स्पीड से मिलेगा। रिलायंस जियो ने इस बात की पुष्टि की है कि नए कनेक्शन के लिए कोई इंस्टालेशन चार्ज नहीं देना होगा। हालांकि सब्सक्राइबर्स को 4,500 रुपए सिक्योरिटी के तौर पर जमा करने होंगे, जो रिफंडेबल होंगे। बता दें कि गीगा राउटर जियो गीगा टीवी सपोर्ट के साथ आएगा। जियो इस सेवा को देश भर के 1,100 शहरों में शुरू करेगा। इस सेवा की टेस्टिंग पिछले दो साल से चल रही है।
Source:Agency