क्यूँ मिला बाबूलाल गौर को कांग्रेस से लोकसभा टिकट का ऑफर ?

क्यूँ मिला बाबूलाल गौर को कांग्रेस से लोकसभा टिकट का ऑफर ?

 

भोपाल। भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर को कांग्रेस की ओर से लोकसभा टिकट का ऑफर मिला है। गौर ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि पिछले दिनों दिग्विजय सिंह जब उनसे मिलने आए थे, तब उन्होंने भोपाल से कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ने का ऑफर दिया था। गौर ने ये भी कहा कि वे इस ऑफर पर विचार कर रहे हैं। गौर के इस बयान के बाद एक बार फिर भाजपा में अंदरुनी खींचतान सामने आ गई है।

विधानसभा चुनावों के दौरान गौर ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ जमकर नाराजगी जाहिर की थी। काफी विवाद के बाद गौर की बहू कृष्णा गौर को टिकट दिया गया। इसके बाद से ही गौर काफी मुखर होकर भाजपा की आलोचना करने से भी नहीं चूक रहे। 18 जनवरी को दिग्विजय सिंह ने गौर से मुलाकात की थी। गौर के मुताबिक इसी मुलाकात के दौरान उन्हें भोपाल से कांग्रेस का लोकसभा टिकट ऑफर किया गया।

गौर की ओर से किया गया ये खुलासा भाजपा के लिए फिर परेशानी माना जा रहा है। गौर ने ये भी कहा कि उनकी राजनीति अभी खत्म नहीं हुई है और वे लोकसभा का चुनाव लड़ने के इच्छुक हैं। उन्होंने ये भी कहा कि उनके दिग्विजय सिंह के साथ पुराने रिश्‍ते हैं और इसी कारण उनकी ओर से उन्हें ऑफर दिया गया। गौर ने कहा कि वे इस ऑफर पर विचार कर रहे हैं।

गौरतलब है कि बाबूलाल गौर भाजपा से नाराज चल रहे हैं। पार्टी के कुछ नेता उनके इस बयान को प्रेशर पॉलिटिक्स भी करार दे रहे हैं। गौर ने कहा कि भाजपा से नाराजगी का सवाल नहीं है, लेकिन जिस तरह विधानसभा चुनावों से पहले और चुनाव के दौरान पार्टी के नेताओं ने उनसे व्यवहार किया, उससे उन्हें काफी ठेस लगी। बहू कृष्णा को टिकट जरुर दिया, लेकिन खुशी-खुशी नहीं दिया। गौर ने अपने चिर-परिचित अंदाज में कहा कि अभी तो लड़की देख रहे हैं, जो जमेगी उससे शादी कर लेंगे।

Source:Agency

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com